क्या युवराज सिंह सहित इन खिलाड़ियों का खत्म हो सकता है करियर?

युवराज सिंह आईपीएल में पिछले दो-तीन सीजन से फ्लॉप साबित हुए हैं. इसके अलावा अब वह टीम इंडिया का हिस्सा भी नहीं है IPL-10 में खराब प्रदर्शन के कारण सनराइजर्स हैदराबाद ने युवराज सिंह को रिलीज कर दिया था, लेकिन पिछले साल IPL-11 में किंग्स इलेवन पंजाब ने युवराज सिंह को अपनी टीम में शामिल किया था IPL-11 में युवराज किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हुए 8 मैचों में 10.83 की औसत से 65 रन ही बना पाए इस प्रदर्शन के बाद अब पंजाब ने भी इस धुरंधर को बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

IPL-11 में दिल्ली की तरफ से खेलते हुए गौतम गंभीर का बल्ला खामोश रहा और उन्होंने 6 मैचों में 17 की औसत से 85 रन ही बनाए इसके बाद उन्हें बीच सीजन में दिल्ली की कप्तानी से इस्तीफा भी देना पड़ा और श्रेयस अय्यर को टीम का कप्तान बनाया गया लेकिन अब दिल्ली ने बतौर खिलाड़ी भी गंभीर को टीम में जगह नहीं दी और IPL-12 नीलामी में गंभीर पर दबाव होगा. नीलामी के लिए दिल्ली के पास 22.50 करोड़ रुपये हैं टीम 7 भारतीय और 3 विदेशी खिलाड़ियों को खरीद सकती है।

37 वर्षीय मिचेल जॉनसन अब न तो युवा रहे हैं और न ही उनकी गेंदबाजी में कोई धार बची है. पिछले साल कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए मिचेल जॉनसन 6 मैचों में सिर्फ 2 ही विकेट ले पाए. इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 10.28 का रहा है. ऑस्ट्रेलिया का यह गेंदबाज इस सीजन में अपनी चमक छोड़ने में नाकाम रहा. इस प्रदर्शन के बाद कोलकाता ने जॉनसन को बाहर का रास्ता दिखाया है.

KKR का बड़ा फैसला, दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाज़ को किया बाहर

34 वर्षीय विनय कुमार पिछले साल कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए 2 मैचों में सिर्फ 2 ही विकेट ले पाए. इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 16.95 का रहा है. इस प्रदर्शन के बाद कोलकाता ने विनय कुमार को बाहर का रास्ता दिखाया है. अगले महीने होने वाली नीलामी के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स के पास 15.2 करोड़ रुपये बचे हैं. नीलामी में टीम 7 भारतीय और 5 विदेशी खिलाड़ियों को खरीद सकती हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com