अगर आपको याद हो तो फेसबुक जब लॉन्च हुआ था तो उस समय फेसबुक पर बहुत ही कम विज्ञापन देखने को मिलते थे या विज्ञापन दिखते ही नहीं थे। वहीं अब धीरे-धीरे फेसबुक पर विज्ञापनों की बाढ़-सी आ गई है। वैसे को भी किसी कंपनी को चलाने के लिए पैसों की जरूरत तो होती है और फेसबुक भी अब पूरी तरह से पैसे कमाने में जुट गया है। इसी बीच एक रिपोर्ट आई है जिसमें दावा किया जा रहा है कि Facebook सब्सक्रिप्शन आधारित सर्विस के लिए लगातार मार्केट रिसर्च कर रहा है। इस सर्विस के तहत फेसबुक का एक नया वर्जन रिलीज किया जाएगा जिसपर विज्ञापन नहीं दिखेंगे यानी यह वर्जन पूरी तरह से विज्ञापन फ्री होगा, हालांकि इस वर्जन के लिए कंपनी पैसे भी लेगी। हालांकि इस रिपोर्ट पर फेसबुक ने टिप्पणी करने से साफ मना कर दिया है। दरअसल डाटा लीक के बाद फेसबुक पर डाटा सिक्योरिटी को लेकर काफी दवाब है और पिछले साल कंपनी ने यूजर्स को डाटा को बेचकर ही 1 अरब डॉलर रुपये कमाए थे। ऐसे में फेसबुक का सब्सक्रिप्शन वर्जन लॉन्च होने की पूरी संभावना है, क्योंकि कंपनी रेवेन्यू को किसी भी कीमत पर नजरअंदाज नहीं कर सकती है। वहीं अभी हाल ही में कैम्ब्रिज एनालिटिका द्वारा डाटा लीक होने के बाद फेसबुक से सीईओ मार्क जुकरबर्ग से जब पूछा गया था कि क्या फेसबुक हमेशा फ्री होगा? इस सवाल के जवाब में जुकरबर्ग ने कहा था कि हां, फेसबुक एक वर्जन हमेशा फ्री होगा। इस जवाब से भी अंदाजा लगाया जा सकता है कि एक वर्जन फ्री होगा तो दूसरा सब्सक्रिप्शन वाला हो सकता है।

क्या फेसबुक को इस्तेमाल करने पर देने होंगे अपने बैंक खाते से पैसे

१.अगर आपको याद हो तो फेसबुक जब लॉन्च हुआ था तो उस समय फेसबुक पर बहुत ही कम विज्ञापन देखने को मिलते थे या विज्ञापन दिखते ही नहीं थे। वहीं अब धीरे-धीरे फेसबुक पर विज्ञापनों की बाढ़-सी आ गई है। वैसे को भी किसी कंपनी को चलाने के लिए पैसों की जरूरत तो होती है और फेसबुक भी अब पूरी तरह से पैसे कमाने में जुट गया है। अगर आपको याद हो तो फेसबुक जब लॉन्च हुआ था तो उस समय फेसबुक पर बहुत ही कम विज्ञापन देखने को मिलते थे या विज्ञापन दिखते ही नहीं थे। वहीं अब धीरे-धीरे फेसबुक पर विज्ञापनों की बाढ़-सी आ गई है। वैसे को भी किसी कंपनी को चलाने के लिए पैसों की जरूरत तो होती है और फेसबुक भी अब पूरी तरह से पैसे कमाने में जुट गया है।   इसी बीच एक रिपोर्ट आई है जिसमें दावा किया जा रहा है कि Facebook सब्सक्रिप्शन आधारित सर्विस के लिए लगातार मार्केट रिसर्च कर रहा है। इस सर्विस के तहत फेसबुक का एक नया वर्जन रिलीज किया जाएगा जिसपर विज्ञापन नहीं दिखेंगे यानी यह वर्जन पूरी तरह से विज्ञापन फ्री होगा, हालांकि इस वर्जन के लिए कंपनी पैसे भी लेगी। हालांकि इस रिपोर्ट पर फेसबुक ने टिप्पणी करने से साफ मना कर दिया है।    दरअसल डाटा लीक के बाद फेसबुक पर डाटा सिक्योरिटी को लेकर काफी दवाब है और पिछले साल कंपनी ने यूजर्स को डाटा को बेचकर ही 1 अरब डॉलर रुपये कमाए थे। ऐसे में फेसबुक का सब्सक्रिप्शन वर्जन लॉन्च होने की पूरी  संभावना है, क्योंकि कंपनी रेवेन्यू को किसी भी कीमत पर नजरअंदाज नहीं कर सकती है।     वहीं अभी हाल ही में कैम्ब्रिज एनालिटिका द्वारा डाटा लीक होने के बाद फेसबुक से सीईओ मार्क जुकरबर्ग से जब पूछा गया था कि क्या फेसबुक हमेशा फ्री होगा?  इस सवाल के जवाब में जुकरबर्ग ने कहा था कि हां, फेसबुक एक वर्जन हमेशा फ्री होगा। इस जवाब से भी अंदाजा लगाया जा सकता है कि एक वर्जन फ्री होगा तो दूसरा सब्सक्रिप्शन वाला हो सकता है।

२.इसी बीच एक रिपोर्ट आई है जिसमें दावा किया जा रहा है कि (फेसबुक) सब्सक्रिप्शन आधारित सर्विस के लिए लगातार मार्केट रिसर्च कर रहा है। इस सर्विस के तहत फेसबुक का एक नया वर्जन रिलीज किया जाएगा जिसपर विज्ञापन नहीं दिखेंगे यानी यह वर्जन पूरी तरह से विज्ञापन फ्री होगा, हालांकि इस वर्जन के लिए कंपनी पैसे भी लेगी। हालांकि इस रिपोर्ट पर फेसबुक ने टिप्पणी करने से साफ मना कर दिया है। 

 ३.हलाकि  डाटा लीक के बाद फेसबुक पर डाटा सिक्योरिटी को लेकर काफी दवाब है और पिछले साल कंपनी ने यूजर्स को डाटा को बेचकर ही 1 अरब डॉलर रुपये कमाए थे। ऐसे में फेसबुक का सब्सक्रिप्शन वर्जन लॉन्च होने की पूरी  संभावना है, क्योंकि कंपनी रेवेन्यू को किसी भी कीमत पर नजरअंदाज नहीं कर सकती है।  

४.वहीं अभी हाल ही में कैम्ब्रिज एनालिटिका द्वारा डाटा लीक होने के बाद फेसबुक से सीईओ मार्क जुकरबर्ग से जब पूछा गया था कि क्या फेसबुक हमेशा फ्री होगा?  इस सवाल के जवाब में जुकरबर्ग ने कहा था कि हां, फेसबुक एक वर्जन हमेशा फ्री होगा। इस जवाब से भी अंदाजा लगाया जा सकता है कि एक वर्जन फ्री होगा तो दूसरा सब्सक्रिप्शन वाला हो सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com