क्या एक्टर सुशांत सिंह का नहीं हुुआ मर्डर, एम्स की फॉरेंसिक टीम ने किया अब तक का सबसे बड़ा खुलासा

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के साढ़े तीन महीने बाद अब तक का सबसे बड़ा खुलासा हुआ है। दरअसल, आत्महत्या और हत्या के बीच उलझी सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर फिर नया मोड़ आ गया है। फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मामले (Sushant Singh Rajput Case) पर एम्स की फॉरेंसिक डॉक्टरों की टीम ने सीबीआइ (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) को फाइनल रिपोर्ट सौंप दी है। सूत्रों के अनुसार, एम्स ने अपनी  इस रिपोर्ट में सुशांत की हत्या से इनकार किया है और मौत होने का कारण अत्महत्या बताया है। एम्स के पैनल का यह खुलासा, हत्या की थ्योरी को लेकर लगातार अपनी बात रखने वाले सुशांत सिंह राजपूत के परिवार को बड़ा झटका है। वहीं, एम्स के पांच सदस्यीय फॉरेंसिक टीम के चेयरमैन डॉ. सुधीर गुप्ता ने अभी तक इस मामले में अधिकारिक बयान नहीं दिया है।

पिछले सप्ताह सौंपी थी एम्स ने सीबीआइ को रिपोर्ट

बता दें कि पिछले सप्ताह 28 सितंबर को एम्स के फाॅरेंसिक डॉक्टरों की टीम व सीबीआइ के बीच एक अहम बैठक हुई थी, जिसमें एम्स ने सीबीआइ को विसरा जांच की रिपोर्ट सीबीआइ को सौंपी थी। विसरा जांच में किसी तरह के जहर की पुष्टि नहीं हुई है। इस पर डॉ. सुधीर गुप्ता ने कहा था कि एम्स की टीम जांच के नतीजे पर पहुंच गई है। एम्स की फाॅरेंसिक टीम व सीबीआइ एक-दूसरे के नतीजों से सहमत हैं, लेकिन तार्किक निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए कुछ कानूनी पहलुओं पर गौर करने की जरूरत है। इसके बाद एम्स की फॉरेंसिक टीम ने पूरी पड़ताल करने के बाद फाइनल रिपोर्ट सीबीआइ को सौंप दी है। सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (All India Institute Of Medical Sciences, New Delhi) के डॉक्टरों के एक पैनल ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBO) को अपनी राय देते हुए कहा है कि एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की हत्या नहीं हुई है, बल्कि यह आत्महत्या का मामला है।

जांच के आधार पर सीबीआइ जल्द तोड़ सकती है सुशांत सिंह की मौत पर चुप्पी

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के साढ़े तीन महीने बाद आई आत्महत्या की इस थ्योरी को एम्स फॉरेंसिक टीम की फाइनल रिपोर्ट कही जा रही है। इस रिपोर्ट को एम्स के पैनल ने सीबीआइ को सौंप दिया है, जिस पर जांच एजेंसी अध्ययन कर रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, एम्स के फॉरेंसिक पैनल ने सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में अपनी ओर से जांच पूरी कर ली है। इतना ही नहीं, सीबीआइ को अपनी चिकित्सीय-कानूनी राय देने के बाद फाइल बंद कर दी है। इसके बाद एक्टर की मौत की जांच में जुटी सीबीआइ टीम एम्स की इस रिपोर्ट के साथ अपनी जांच का मिलान कर किसी नतीजे पर पहुंचे की कवायद में जुट गई है।

एम्स की रिपोर्ट परिवार के लिए झटका

वहीं, सुशांत सिंह राजपूत का परिवार लगातार सुसाइड को मर्डर कह रहा है, जबकि एम्स के फॉरेंसिक के पैनल ने एक्टर के परिवार और उनके वकीलों की थ्योरी को सिरे से खारिज कर दिया है कि उन्हें जहर दिया गया था या फिर किसी ने गला दबाकर मारा गया।

यहां पर बता दें कि एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को मुंबई स्थित अपने फ्लैट पर आत्महत्या कर ली थी। एक ओर जहां मुंबई पुलिस इस आत्महत्या का मामला मानकर जांच कर रही थी, तो वहीं परिवार ने कुछ दिनों बाद हत्या बताते हुए सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड  रिया चक्रवर्ती को हत्या के लिए जिम्मेदारी बताते हुए जांच की मांग की थी। फिलहाल सीबीआइ माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सुशांत सिंह मौत की जांच कर रही है।

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव- 2020 के मद्देनजर सुशांत सिंह राजपूत की मौत का मामला लगातार सुर्खियों में है। सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले को जोरशोर से उठाने वाले बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय जनता दल युनाइटेड ज्वाइन कर चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com