क्या आप सम्भोग में कमजोर तो जरूर जानें टोमैटो केचअप से​ बिस्तर पर धमाल मचाने के उपाय जानकर हैैरान हो जायेगें, फिर देखें सेक्स में कमाल

क्या आप जानते हैं कि पुरुषों को टमाटर जरूर खाने का एक बड़ा फायदा और होता है। वो पुरुष जो नपुंसकता की समस्या से जूझ रहे हैं, टमाटर और टोमैटो केचअप उनके लिये किसी वरदान की तरह हो सकता है।टमाटर में प्रोटीन, विटामिन, वसा आदि आवश्यक तत्व मौजूद होते हैं। यह सेवफल व संतरे दोनों के गुणों से भरा है। साथ ही टमाटर खाने से कई और स्वास्थ्य लाभ भी होते हैं। पौष्टिक तत्वों से भरपूर टमाटर लगभग हर मौसम में ही खाना फयादेमंद होता है। फिर चाहें आप इसे सब्जी में डालकर खाएं या सलाद के रूप में, हर तरह से इसका सेवन फायदेमंद साबित होता है।

चलिये जानें कैसे –
एक्‍सपर्ट बतातें हैं कि रोज़ाना एक कप टमाटर जूस पीने से पुरुषों की प्रजनन क्षमता में इज़ाफा होता है। साथ ही मेल इंफर्टिलिटी की समस्या को भी इसके सेवन से खत्म करने में मदद मिलती है। दरअसल टमाटर के जूस से वीर्य की गुणवत्ता बढ़ाते वाले लाभकारी तत्व मौजूद होते हैं। साथ ही टमाटर में ऐसे गुण भी होते हैं, जो मर्दानगी को बढ़ाने में सहायक सिद्ध होते हैं। साथ ही इसके सेवन से कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होते हैं। गौरतलब है कि एक ताजा रिपोर्ट के अनुसार टमाटर में लाइकोपीन मौजूद होता है, जोकि स्‍पर्म काउंट को 70 प्रतिशत तक बढ़ा सकता है।

क्या आप को पता कि ओरल सेक्स पुरुषों के लिए बेहद खतरानाक हो जायेंगी जिन्दगी बर्बाद

एंटीऑक्सीडेंट गुण के फायदे
एक अध्‍ययन के मुताबिक एंटीऑक्सीडेंट होने के कारण टमाटर शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है। इससे इंफर्टिलिटी की समस्या को दूर करने में मदद मिल पाती है। साथ ही इसमें शक्तिशाली पोषक तत्‍व भी होते हैं जो स्‍पर्म काउंट और स्पर्म मोर्टिलिटी दोनों को बेहतर बनाते हैं। कई शोध इस मत का समर्थन करते हैं, हालांकि विशेषज्ञों का कहना है कि अभी इस विषय पर और शोध किये जाने की जरूरत है।

टोमेटो केचअप खाने से लाभ
सही तरीके से बने ऑर्गेनिक टोमैटो केचअप का सेवन करने से पुरुषों की प्रजनन क्षमता बढ़ती है। टमाटर लाल रंग का होता है और इसमें लाइकोपीन नामक शक्तिशाली और लाभदायक तत्व होता है, जो पुरुषों में स्‍पर्म की संख्‍या को बढ़ाता है। एसियन जर्नल ऑफ एंड्रोलॉजी में छपे एक शोध में यह बात सामने आयी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com