क्या आप जानते है सपना चौधरी का असली नाम क्या है..

हरियाणा की डांसिंग क्वीन सपना चौधरी आज अपना 29वां बर्थडे सेलिब्रेट कर ही हैं। इस खास दिन पर उनके फैंस और दोस्त उन्हें बधाइयां दे रहे हैं। छोटे से शहर के गरीब परिवार में जन्मीं सपना अपने बेहतरीन डांस के दम पर आज अलग पहचान बना चुकी हैं। वो जहां जाती हैं वहां उन्हें देखने वालों का हुजूम उमड़ पड़ता है।

वैसे सपना आज किसी इंट्रेडक्शन की मोहताज नहीं है। लेकिन क्या आप जानते हैं जिस डांसिंग क्वीन को आप सपना चौधरी के नाम से जानते हैं वो उनका असली नाम है ही नहीं। जी हां…जिस सपना को आप ‘सपना’ नाम से जानते हैं वो उनका असली नाम नहीं है। बल्कि उनका असली नाम कुछ और है। उनका नाम बदलने के पीछे एक दिलचस्प कहानी है जिसके बारे में हम आपको बताते हैं।

ये था उनका असली नाम :

सपना का असली नाम ‘सपना चौधरी’ नहीं बल्कि ‘सुष्मिता’ है। जिस वक्त सपना ‘बिग बॉस 11’ की शूटिंग कर रही थीं उस दौरान एक इंटरव्यू में उनकी मां नीलम चौधरी ने इस बात का खुलासा किया था।

सपना के बारे में उनकी मां ने ऐसी और भी कई बातें बताईं जिनके बारे में आमतौर पर उनके फैंस नहीं जानते हैं। नीलम चौधरी ने बताया कि सपना का असली नाम सपना नहीं बल्कि ‘सुष्मिता’ है। उनका ये नाम उनकी बुआ ने रखा था।

क्यों बदला नाम :

जब सपना इस दुनिया में आई थीं उस समय बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन काफी फेमस थीं। अपनी खूबसूरती और समझादारी के दम पर उन्होंने 1994 में फेमिना मिस इंडिया और 1995 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था।

सुष्मिता की इसी मशहूरियत को देखते हुए सपना की बुआ ने उसका नाम ‘सुष्मिता’ रख दिया। लेकिन उनकी मां नीलम चौधरी को ये नाम पसंद नहीं आया इसलिए स्कूल में उन्होंने सपना का नाम सुष्मिता से बदलकर सपना रख दिया।

https://www.instagram.com/p/ByMsV-llbuP/?utm_source=ig_web_copy_link

इतना ही नहीं सपना का सरनेम भी चौधरी नहीं है। सपना का सरनेम पहली ‘अटरी’ (Attri) था। ये सरनेम उत्तरप्रेदश में काफी फेमस है। लेकिन जैसे-जैसे सपना फेमस होती गईं उन्होंने अपना सरनेम भी बदलकर अटरी की जगह चौधरी रख लिया। सपना अब मनोरंज की दुनिया के अलावा सियासत की दुनिया में भी कदम रख चुकी हैं। कुछ वक्त पहने ही वो भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुई हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com