क्या आप जानते है दूध का इस समय सेवन सेहत के लिए हो सकता है हानिकारक

हम आपको बता दें हेल्दी खाना और सही समय दोनों ही शरीर को भरपूर पौषक तत्व देते हैं। अपने डाइट की प्लानिंग अपने शरीर की क्षमता के अनुसार ही करनी चाहिए। शरीर स्वस्थ तभी रहता है जब सही खाना सही समय पर खाया जाए। रात को दूध पीना लाभदायक नही होता है, न ही इससे हड्डियां मजबूत होती हैं। दूध अपने आप में पूरा एक भोजन है जिसमे सभी तरह के पौषक तत्व होते हैं।

ऐसे पहुंचाता है फायदा 

जानकारी के अनुसार रात को दूध पीना लाभदायक नही होता है, न ही इससे हड्डियां मजबूत होती हैं। दूध अपने आप में पूरा एक भोजन है जिसमे सभी तरह के पौषक तत्व होते हैं। अगर आपकी पाचन क्रिया कमजोर है तब दूध पीने से गैस की समस्या हो सकती है। रात को खाना खाने के बाद फिर दूध पीना यानि एक भोजन के बाद उतने ही पौषक तत्व लेने से कोई लाभ नहीं होता है बल्कि समस्याएं ही खड़ी होती हैं। 

और भी होते है कई फायदे 

इसी के साथ दूध अपने आप में एक पूरी डाइट होती है। हम में से कई लोग अपने दिन की शुरूआत दूध से करते हैं। जिनकी पाचन शक्ति मजबूत होती है उनके लिए सुबह दूध पीना लाभदायक होता है। सुबह दूध पीने से पूरे दिन शरीर में पौषक तत्व रहते हैं। जिनका पेट कमजोर होता है उन्हें सुबह दूध नहीं पीना चाहिए। सुबह दूध में तुलसी मिलाकर पीने से कई बीमारियों में लाभ मिलता है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com