कोविड-19 के इमरजेंसी फंड में भारत देगा 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर: PM मोदी

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने सार्क देशों को एकजुट करते हुए कोविड -19 के लिए इमर्जेंसी फंड बनाने का प्रस्ताव दिया. पीएम मोदी ने कहा कि भारत इसके लिए 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी एक करोड़ डॉलर की मदद देगा.

कोरोना पर सार्क देशों की चर्चा में पाकिस्तान के प्रतिनिधि जफर मिर्जा ने कहा कि 138 देशों को प्रभावित करने वाले कोरोना वायरस से 5833 मौतें हो चुकी हैं. उन्होंने कहा कि कोई भी देश कोरोना को लेकर गैरजिम्मेदार साबित नहीं हो सकता.

भूटान के प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग ने कहा कि पीएम मोदी को सबको साथ लाने के लिए धन्यवाद देता हूं. कोरोना वायरस (covid-19) से निपटने के लिए सबका साथ आना जरूरी है. वहीं, नेपाल के पीएम केपी ओली ने भी इस चर्चा के लिए पीएम मोदी का शुक्रिया अदा किया.

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने वुहान से भारतीयों को निकालने के लिए पीएम मोदी का तारीफ की. उन्होंने कहा कि वुहान से हमारे 23 छात्रों को निकालने के लिए पीएम मोदी का धन्यवाद.

कोरोना पर सार्क देशों की चर्चा में श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने कहा कि इस वायरस को फैलने से रोकना हमारी बड़ी चुनौती है. श्रीलंका वापस आने वाले लोगों को 14 दिनों की निगरानी में रखा जा रहा है.

मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम ने कहा कि मैं पीएम मोदी को धन्यवाद कहना चाहता हूं. संकट के समय में हम साथ आते हैं. उन्होंने कहा कि कोई देश इस वायरस से अकेले नहीं निपट सकता है, इसमें सबकी मदद चाहिए. उन्होंने कहा कि मालदीव भाग्यशाली है कि उसे भारत की सहायता मिली है, इसके लिए मैं पीएम मोदी और भारत के लोगों का शुभकामनाएं देता हूं. हमारे लिए दवाएं और मेडिकल टीम भेजी गईं.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com