कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम मैनेजमेंट पर सवाल खड़े किए पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान पद से हट गए। टीम के अब तक के लचर प्रदर्शन के कारण कार्तिक की कप्तानी की आलोचना हो रही थी। इस बीच केकेआर के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने एक ट्वीट किया जिसका इशारा टीम मैनेजमेंट पर सवाल खड़े करता नजर आ रहा है।

दरअसल, अब इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान और अब तक उपकप्तान की भूमिका निभा रहे इयोन मॉर्गन कार्तिक के स्थान पर कप्तान बनाए गए हैं।

गौतम गंभीर ने ट्वीट किया, ‘विरासत को बनाने में अरसे लग जाते हैं, लेकिन उसे खराब करने में एक मिनट लगता है।’ अब केकेआर के इस पूर्व कप्तान के ट्वीट को पूरे प्रकरण से जोड़कर देखा जा रहा है।

केकेआर ने अभी तक जो सात मैच खेले हैं उनमें से चार में उसे जीत मिली और तीन में हार। उसकी टीम अंकतालिका में चौथे स्थान पर है। मौजूदा सीजन में अब तक सात मैचों में 108 रन बनाने वाले डीके एक अर्धशतक भी लगा चुके हैं, उन्होंने अपने आईपीएल करियर में 189 मैचों में 19 अर्धशतकों की मदद से कुल 3762 रन बनाए हैं।

टीम के सीईओ वेंकी मैसूर की माने तो कार्तिक ओर इयोन ने इस टूर्नामेंट के दौरान मिलकर बहुत अच्छा काम किया। अब भले ही इयोन कप्तानी संभाल रहे हैं, लेकिन यह एकतरह से भूमिकाओं की अदला बदली है और हमें उम्मीद है कि यह बदलाव सहजता से काम करेगा। पिछले ढाई साल में कप्तान के रूप में कार्तिक के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता।’

मौजूदा सीजन में अब तक सात में से चार मैच जीतकर अंकतालिका में चौथे स्थान पर काबिज केकेआर आज मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने नए कप्तान इयोन मॉर्गन के साथ उतरेगी। कार्तिक ने केकेआर प्रबंधन को कहा कि वह अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं और टीम के लिए अधिक से अधिक योगदान देना चाहते हैं और प्रबंधन उनकी इच्छा का सम्मान करता हैं।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com