कोरोना संकट: एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने यात्रियों को खास पेशकश की अब एक व्यक्ति डबल सीट की बुकिंग करा सकता है

कोरोना संकट काल में देश की दिग्गज एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने यात्रियों को एक खास पेशकश की है. इसके तहत एक व्यक्ति डबल सीट की बुकिंग करा सकता है.

मतलब ये कि अगर आप चाहते हैं कि फ्लाइट में बगल की सीट पर कोई न बैठे तो इसके लिए अतिरिक्त चार्ज देना होगा. इसके जरिए आप कोरोना वायरस महामारी के बीच अतिरिक्त सुरक्षा सुनिश्चित कर सकते हैं.

एयरलाइन कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘‘अतिरिक्त सीट के लिए शुल्क मूल बुकिंग लागत का 25 प्रतिशत तक होगा.

यह पेशकश 24 जुलाई 2020 से प्रभावी है.’’ इंडिगो ने कहा कि ‘6ई डबल सीट’ योजना यात्रा पोर्टल, इंडिगो कॉल सेंटर या हवाई अड्डे के काउंटरों के जरिए उपलब्ध नहीं होगी. इस योजना का लाभ केवल इंडिगो की वेबसाइट से लिया जा सकता है.

दरअसल, इंडिगो ने 20 जून से 28 जून के बीच 25,000 यात्रियों के बीच एक ऑनलाइन सर्वेक्षण किया था, जिसमें यात्रियों ने शारीरिक दूरी की कमी को एक बड़ी चिंता का विषय बताया. सर्वेक्षण में कहा गया कि 62 प्रतिशत लोगों ने शारीरिक दूरी को प्रमुख चिंता का विषय बताया.

इंडिगो के मुख्य रणनीति और आय अधिकारी संजय कुमार ने शुक्रवार को कहा, ‘‘इस समय हवाई यात्रा सबसे सुरक्षित तरीका है, हम ग्राहकों की सुरक्षा की भावनात्मक आवश्यकता को समझते हैं.’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमें इस तरह के अनुरोध मिल रहे थे और अतिरिक्त सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक यात्री के लिए दो सीटें बुक करने का विकल्प पेश करने में हमें खुशी है.’’

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले एक अन्य एयरलाइन विस्तारा ने भी इस योजना की शुरुआत की थी. हालांकि, विस्तारा ने इस सुविधा के लिए अतिरिक्त शुल्क नहीं लेने की बात कही थी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com