कोरोना वैक्सीन को लेकर रूस पर टिकी दुनिया की निगाहें- मन में एक ही सवाल, क्या मिलेगी अच्छी खबर

दुनियाभर में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच अब कोरोना वैक्सीन पर सबकी निगाहें हैं। वैक्सीन को लेकर दुनियाभर में लोग उम्मीद लगाए बैठे हैं। दुनिया के कई देशों में फिलहाल वैक्सीन का ट्रायल चल रहा है। इस बीच कोरोना वैक्सीन को लेकर रूस पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं। क्या अगले दो दिनों में दुनिया को कोरोना वायरस  के खिलाफ लड़ाई में बड़ी जीत मिलने जा रही है। सभी के मन में एक ही सवाल है कि क्या कोरोना वैक्सीन को लेकर अच्छी खबर आएगी ?

रूस(Russia) ने दावा किया है कि वह 12 अगस्त को कोरोना वायरस की वैक्सीन को रजिस्टर करवाने जा रहा है। बीती 7 अगस्त को रूस के उप स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि रूस, 12 अगस्त को अपनी पहली कोरोना वैक्सीन को रजिस्टर करवाएगा। रूस की गामालेया रिसर्च इंस्टीट्यूट और रक्षा मंत्रालय ने साथ मिलकर इस कोरोना वैक्सीन को विकसित किया है।

रूस ने इसके साथ ही दावा किया है कि वह अगले महीने से कोरोना की वैक्सीन का प्रोडक्शन शुरू कर देगा। रूस के मुताबिक, उनकी वैक्सीन ने मानव ट्रायल के तीसरे चरण को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है। रूस की ओर से इस बात का भी दावा किया जा रहा है कि उनकी कोरोना वैक्सीन जल्ह ही बाजार में भी आ सकती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com