कोरोना वायरस जानवरों को छूने से नहीं होता सरकारी विभाग झूठ न फैलाएं जिससे एक और क्राइसिस पैदा न हो जाए: बीजेपी सांसद मेनका गांधी

कोरोना वायरस को लेकर दुनिया के कई देशों में हाहाकार मचा हुआ है. इस बीच बीजेपी सांसद मेनका गांधी ने कहा है कि कोरोना वायरस को लेकर अफवाह नहीं फैलायी जानी चाहिए.

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद मेनका गांधी ने कहा है कि कुछ सरकारी विभाग अफवाह फैला रहे हैं कि जानवरों को छूने और रखने से कोरोना वायरस फैल सकता है. यह बात ठीक नहीं है. इस तरह की अफवाह सरकारी विभागों और प्राइवेट कंपनियों को नहीं फैलानी चाहिए.

मेनका गांधी ने कहा, ‘मुझे हजारों लोगों ने शिकायत की है. पूरे देश भर से मुझे मेल आ रहे हैं. कुछ-कुछ सरकारी विभाग बिना किसी ज्ञान के कोरोना वायरस के संकट को और बढ़ा रहे हैं.

झूठे विज्ञापन निकाले जा रहे हैं. इसके साथ ही कहा जा रहा है कि घर के जानवरों को मत छुएं, जिंदा जानवर को मत छुएं क्योंकि जानवरों को छूने से करोना वायरस हो सकता है. यह झूठ है.’

मेनका गांधी ने कहा कि डिपार्टमेंट ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स को ऐसी एडवाइजरी नहीं निकाली चाहिए. यह उनका काम नहीं है. महाराष्ट्र में मुंबई में रेलवे पर पोस्टर लगाए गए हैं.

एक इंश्योरेंस कंपनी ने भी विज्ञापन निकाला है. मैं कहना चाहती हूं कि सरकारी विभाग झूठ न फैलाएं, जिससे एक और क्राइसिस पैदा न हो जाए.’ मेनका गांधी का कहना है कि वह इस मुद्दे को संसद में भी उठाएंगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com