कोरोना महामारी के चलते भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा तुर्की से भारत वापस लौटेंगे

कोरोना महामारी के चलते भारत के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा का अभ्यास बाधित हुआ है. टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुके भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा तुर्की में अपने अभ्यास स्थल से स्वदेश लौटेंगे.

22 साल के नीरज चोपड़ा पिछले एक महीने से तुर्की में अभ्यास कर रहे थे. उन्होंने पिछले साल कोहनी की चोट से उबरने के बाद दक्षिण अफ्रीका में एक प्रतियोगिता में 87.86 मीटर भाला फेंककर टोक्यो खेलों के लिए क्वालिफाई किया था.

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) के एक अधिकारी ने कहा, ‘तुर्की 18 मार्च को अपनी सीमाएं बंद कर रहा है और नीरज को उससे पहले वापस आना होगा.

वह बुधवार को स्वदेश पहुंच रहे हैं.’ उन्होंने कहा, ‘वह (नीरज) डायमंड लीग के 17 अप्रैल को होने वाले दोहा चरण में भी हिस्सा नहीं लेंगे.’ डायमंड लीग के आयोजकों ने मंगलवार को घोषणा की कि डायमंड लीग की पहली तीन प्रतियोगिताएं स्थगित कर दी गई हैं.

डायमंड लीग की पहली प्रतियोगिता दोहा में होनी थी. एक अन्य भाला फेंक खिलाड़ी शिवपाल सिंह भी दक्षिण अफ्रीका में अपने अभ्यास स्थल पोटचेफ्सट्रूम से वापस लौट रहे हैं. शिवपाल भी टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं.

एएफआई अधिकारी ने कहा, ‘शिवपाल भी दक्षिण अफ्रीका से लौट रहे हैं. कोई भी भारतीय विदेशों में अभ्यास नहीं करेगा. ऐसी स्थिति में कहा नहीं जा सकता कि कब कोई देश अपनी सीमाएं बंद कर दे या उड़ान रद्द कर दे. हम कोई जोखिम नहीं उठा सकते.’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com