कोरोना के कहर से महाराष्‍ट्र सरकार ने मॉल, जिम और स्‍वीमिंग पूल को 30 मार्च तक बंद करने का निर्णय लिया

कर्नाटक सरकार के शिक्षा विभाग ने भी कोरोना के बढ़ते खतरे के कारण राज्‍य के सभी स्‍कूल, को 14 मार्च से लेकर 28 मार्च तक बंद रखने का निर्देश दिया है। भारतीय नेवी के अनुसार शुक्रवार को ईरान से 44 भारतीयों को लाया है। इन्‍हें मुंबई के घाटकोपर में निगरानी में रखा गया है। बता दें कि देश में अभी तक 81 मामलों की पुष्टि हो चुकी है।

शुक्रवार को कर्नाटक, यूपी और हरियाणा में एक-एक मामले की पुष्‍टि हुई है। इधर महाराष्‍ट्र के नागपुर में दो नए मामले सामने आए हैं। दो लोगों के टेस्‍ट पॉजिटिव पाए गए हैं। अब तक नागपुर में  कुल तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। पुणे में भी शाम को एक और मामला सामने आया है। वहीं, कर्नाटक में गुरुवार को एक मौत हुई थी। इस बीमारी को तीन राज्‍य यूपी, दिल्‍ली और हरियाणा में महामारी घोषित कर दिया गया है, जबकि ओडिशा में इसे आपदा घोषित किया गया है। कई राज्‍यों ने इस बीमारी के डर के कारण स्‍कूल, कॉलेज और सिनेमाघर को बंद कर दिया गया है।

कोरोना के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए अब महाराष्‍ट्र सरकार अलर्ट हो गई है। पब्‍लिक प्‍लेस जैसी जगहों जैसे मॉल, जिम और स्‍वीमिंग पूल को 30 मार्च तक बंद करने का निर्णय लिया गया है। इसकी जानकारी सीएम उद्व ठाकरे ने दी।

कोरोना के खतरे को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला लिया है। बताय कि सोमवार से सिर्फ अर्जेंट मामलों की सुनवाई होगी। उतनी ही अदालते बैठेंगी जितने अर्जेंट मामलों की सुनवाई के लिए जरूरत होंगी। अदालत कक्ष में बहस करने वाले एक वकील और एक मुकदमेदार को ही अंदर जाने की होगी इजाजत।

कर्नाटक सरकार के शिक्षा विभाग ने भी कोरोना के बढ़ते खतरे के कारण राज्‍य के सभी स्‍कूल, को 14 मार्च से लेकर 28 मार्च तक बंद रखने का निर्देश दिया है।

ईरान में एक दिन में कोरोना से 85 नई मौतें, अब तक 514 लोगों की मौत हो चुकी है। बता दें कि कोरोना पूरे विश्‍व के 122 देशों में फैल चुका है। इससे अब तक कुल चार हजार से ज्‍यादा मौतें हो चुकी हैं।

इधर महाराष्‍ट्र के नागपुर में दो नए मामले सामने आए हैं। दो लोगों के टेस्‍ट पॉजिटिव पाए गए हैं। अब महाराष्‍ट्र में कुल तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। सरकार इस बीमारी पर लगातार नजर रखे हुए है। संक्रमितों को कोरेनटाइन (निगरानी) किया गया है।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा मे राज्य के सभी मॉल, सिनेमा हॉल, पब, शादी समारोह और अन्य बड़े समारोहों पर एक सप्ताह के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसके मद्देनजर उत्तर प्रदेश के सभी स्कूलों, कॉलेजों को 22 मार्च तक बंद रखने का आदेश दिया गया है। राज्य में 11 मामलों की पुष्टि हुई है। राज्य में इसे महामारी घोषित कर दिया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘हमारा ग्रह COVID 19 नॉवेल कोरोना वायरस से जूझ रहा है। विभिन्न स्तरों पर, सरकारें और लोग इसका मुकाबला करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। दक्षिण एशिया, जहां दुनिया एक बड़ी आबादी रहती है, यहां यह सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़नी चाहिए कि हमारे लोग स्वस्थ हैं।’

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य विधानसभा में कहा कि राज्य मंत्रिमंडल ने आज सुबह मुलाकात की और आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के प्रावधानों के तहत COVID 19 को राज्य के ‘आपदा’ के रूप घोषित किया गया है। इसके पीछे कारण, वायरस के प्रसार से निपटने के लिए अधिकारियों को पर्याप्त रूप से सशक्त बनाया जाना। वहीं, ओडिशा में कोरोना वायरस के मद्देनजर सभी शैक्षणिक संस्थान 31 मार्च तक बंद रहेंगे। स्कूलों को परीक्षा कराने की अनुमति दी गई है। सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल और जिम भी 31 मार्च तक बंद रहेंगे।

नोएडा में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति की पुष्टि हुई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि नोएडा में एक निजी कंपनी का कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। वह दिल्ली का रहने वाला है। वह हाल ही में चीन और फ्रांस की यात्रा करके लौटा है। दिल्ली में अभी तक छह मामले सामने आए हैं।

कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर नेपाल ने शुक्रवार को माउंट एवरेस्ट की चढ़ाई के लिए अनुमति को रद कर दिया। इससे पहले गुरुवार को चीन ने इस पर रोक लगा दी थी। संस्कृति पर्यटन और नागरिक उड्डयन मंत्री योगेश भट्टराई समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि नेपाल ने देश के सभी पहाड़ों पर चढ़ाई पर रोक लगाने के साथ-साथ पर्यटक वीजा जारी करना बंद कर दिया है।

ईरान ने कोरोना वायरस से पिछले 24 घंटे में 75 और लोगों की मौत की जानकारी दी। देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी। इससे देश में 429 लोगों की मौत हो गई है। वहीं यहां 1,075 नए मामले सामने आए हैं। 10,075 लोग अभी तक इससे संक्रमित हो गए हैं। मिडिल ईस्ट में सबसे ज्यादा मामले ईरान में ही सामने आए हैं।

चीन के वुहान से वापस लाए गए 112 लोगों में कोरोना वायरस से संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है। सभी लोगों भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के छावला कैंप में विशेष निगरानी में रखा गया था।112 लोगों में से 36 विदेशी नागरिक हैं। आइटीबीपी ने इसकी जानकारी दी है।

इटली की राजधानी रोम में पिछले 24 घंटे से करीब 200 भारतीय फंसे हुए हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार रोम में फंसे छात्र रऊफ अहमद ने गुरुवार को कहा कि पिछले 24 घंटे से करीब 200 भारतीय रोम के हवाई अड्डे पर फंसे हुए हैं। उनमें से अधिकांश तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और पंजाब से हैं।

बता दें कि इटली में कोराना वायरस (Covid-19) से 1,016 लोगों की मौत हो गई है। 15,113 से ज्यादा लोग संक्रमित हो गए हैं। जबकि, 1,258 लोग ठीक हो गए हैं। बुधवार को बाद से देश में 2,651 मामले सामने आए हैं। चीन के बाद वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित इटली हुआ है।

वहीं भारत ने गुरुवार को पहली मौत की जानकारी दी। कर्नाटक में एक 76 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई है। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु ने बताया कि वह सऊदी अरब से लौटा था और मंगलवार रात को उसकी मौत हो गई। वहीं कुल 16 नए मामलों के साथ देश में संक्रमित लोगों की संख्या 75 हो गई है।

समाचार एजेंसी के अनुसार कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पत्नी  सोफी ग्रेगोइरे ट्रूडो कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई हैं। कनाडा में लगभग 150 लोग संक्रमित हो गए हैं। वहीं एक व्यक्ति की मौत भी हुई है।

समाचार एजेंसी के अनुसार जर्मनी में कोरोना वायरस से पांच लोगों की मौत हो गई है। वहीं 2,000 से ज्यादा संक्रमित हैं। वहीं नॉर्वे में 702 लोग इससे संक्रमित हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com