India's Mohammed Shami prepares to bowl against Australia during their One Day International cricket match in Melbourne, Sunday, Jan. 18, 2015. (AP Photo/Andy Brownbill)

कोरोना के कहर से इस साल IPL का हो पाना असंभव सा दिख रहा है भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी

कोरोना वायरस महामारी की वजह से दुनिया भर में क्रिकेट की गतिविधियां बंद हैं। इसके चलते देश में लॉकडाउन को 17 मई तक बढ़ाया गया है और BCCI पहले ही IPL 2020 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर चुका है।

Mohammad Shami ने आईपीएल 2020 के अलावा अपने निजी जीवन के मुश्किल दौर के बारे में भी बात की। IPL 2020 का आयोजन 29 मार्च से होना था लेकिन कोरोना वायरस की वजह से पहले इसे 15 अप्रैल तक के लिए टाला गया था। इसके बाद जब देश में लॉकडाउन की अवधि को 3 मई तक बढ़ाया गया तो बीसीसीआई ने इस टी20 लीग को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया।

मोहम्मद शमी ने कहा, अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप होना है और इसके अलावा भी अन्य इंटरनेशनल सीरीज का कार्यक्रम है, इसके चलते इस साल अब आईपीएल का आयोजन होना मुश्किल दिख रहा है।

उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता कि अब इस साल आईपीएल के लिए समय बचा है। अभी क्रिकेट की गतिविधियां पूरी तरह बंद है और वर्तमान परिप्रेक्ष्य में इसका इस साल हो पाना असंभव सा दिख रहा है।

मोहम्मद शमी के लिए साल 2018 बेहद मुश्किल रहा था जब उनकी पत्नी हसीन जहां ने उन पर घरेलू हिंसा का केस दर्ज किया था। उन्होंने इसके अलावा भी शमी पर फिक्सिंग, दूसरी औरतों से अवैध संबंधों के आरोप भी लगाए थे।

शमी ने पिछले दिनों रोहित शर्मा के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट में खुलासा किया था कि उन्होंने उस दौरान तीन बार आत्महत्या करने का विचार किया था। उन्होंने कहा था कि वे अपने परिवार के सपोर्ट की वजह से उस मुश्किल दौर से बाहर निकल पाए थे।

मोहम्मद शमी ने कहा, ‘मैं कभी नहीं चाहूंगा कि किसी भी इंसान को उस दौर से गुजरना पड़े जिससे पिछले 2 सालों से मैं गुजरा हूं। इसकी वजह से मेरा जीवन पूरा बदल गया।

मैंने अपनी ट्रेनिंग, जीवन शैली, खाने की आदत सबकुछ बदल डाला। इसकी वजह से अच्छा यह हुआ कि मैं पहले की तुलना में ज्यादा फिट हूं। मेरे खिलाफ दहेज का प्रकरण कोर्ट में चल रहा है और मैं अपनी बेटी से लंबे समय से नहीं मिल पाया हूं।’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com