कोरोना की वजह से हल्द्वानी में रुक रही है नैनी-दून एक्सप्रेस, जल्द शासन को लिखेंगे दोबारा पत्र

 काठगोदाम रेलवे स्टेशन का दौरा करने मंगलवार को पहुंचे पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने कहा कि नैनी-दून एक्सप्रेस वर्तमान में हल्द्वानी में नहीं रुक रही है। इस स्टापेज पर ट्रेन को रोकने पर प्रतिबंध रेलवे प्रशासन ने नहीं बल्कि कोरोना काल की वजह से राज्य प्रशासन ने लगाया है। राज्य प्रशासन को ट्रेन का स्टापेज हल्द्वानी में शुरू करने के लिए पत्र लिखा था, लेकिन उसे अनुमति नहीं मिली। ट्रेन का स्टापेज हल्द्वानी में शुरू करने के लिए राज्य प्रशासन को दोबारा पत्र लिखा गया है।

काठगाेदाम रेलवे स्टेशन का होगा सुंदरीकरण

पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने कहा कि कई रेलवे स्टेशनों से काठगोदाम रेलवे स्टेशन की स्थिति काफी बेहतर है। रेलवे स्टेशन के सुंदरीकरण के और काम कराने के निर्देश दिए गए हैं। एक माह के भीतर काठगोदाम रेलवे स्टेशन और अधिक सुंदर दिखने लगेगा। स्टेशन परिसर की सफाई के साथ पौधरोपण भी कराया जाएगा। इसके साथ ही बंदरों के आतंक को रोकने के लिए योजना बनायी जा रही है।

धन मिलते ही होंगे विकास कार्य

पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने कहा कि कोरोना काल की वजह से रेलवे का काफी नुकसान हुआ है। जैसे-जैसे स्थिति सुधर रही है आय बढ़ाने के प्रयास किए जा रहे हैं। काठगोदाम रेलवे स्टेशन में स्टाफ के 42 क्वार्टर जर्जर हाल हैं। 28 क्वार्टर नए बनाया जाना प्रस्तावित हैं। रेलवे की आय बढ़ने के साथ ही रुके कामों को फिर शुरू कराया जाएगा। शहीदों की फोटोें में मालाएं लगाने के लिए कहा गया है। जिससे रात में भी शहीदों की फोटो जगमगाएं। उन्होंने बताया कि रेलवे की अनलोडिंग पिछले साल की तुलना में 15 फीसद बढ़ी है, जो अच्छे संकेत हैं। कोरोना काल में भी रेलवे का प्रदर्शन बेहतर रहा। ट्रेनों का संचालन धीरे-धीरे शुरू होने के बाद पिछले साल की आय को बढ़ाने की कोशिश शुरू कर दी गयी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com