कोरोना काल में टेनिस के दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल ने नोवाक जोकोविच पर कसा करारा तंज

टेनिस के दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल ने कहा कि अगर इस खेल को संचालित करने वाली संस्था ने कोरोना वायरस के टीके को खिलाड़ियों के लिए जरूरी किया तो नोवाक जोकोविच को भी इसका पालन करना होगा.

जोकोविच ने हाल ही में कहा कि यात्रा के लिए अनिवार्य होने की स्थिति में भी वह कोरोना वायरस का टीका नहीं लेंगे. उन्होंने हालांकि बाद में कहा कि वह अपनी बातों पर फिर से विचार करने के लिए तैयार हैं. नडाल ने स्पेनिश अखबार ‘ला वोज डी ग्लेसिया’ से कहा कि जोकोविच सहित सभी खिलाड़ी को नियमों का पालन करना होगा.

नडाल ने कहा कि किसी के साथ जोर-जबरदस्ती नहीं करना चाहिये और हर किसी को अपने बारे में फैसला करने का अधिकार है. लेकिन हर खिलाड़ी को टेनिस अधिकारियों द्वारा तय नियमों का पालन करना होगा.

यह हर किसी के बचाव के लिए होगा. उन्होंने कहा, ‘‘ अगर जोकोविच शीर्ष स्तर पर खेलते रहना चाहते हैं तो उन्हें टीका लगाना होगा. मेरे लिये भी ऐसा ही होगा. हर किसी को नियमों का पालन करना होगा.’’

कोरोना वायरस का टीका हालांकि अभी तक लोगों के लिये उपलब्ध नहीं है. इस महामारी से दुनिया भर में 2,70,000 से अधिक लोगों की मौत हो गयी है.

जोकोविच ने सोमवार को एक स्थानीय क्लब द्वारा गलती से स्पेन में कोरोना के नियमों को तोड़ा जब उसने गलती से उसे अपने एक कोर्ट में अभ्यास करने की अनुमति दी.

टेनिस खिलाड़ियों को सोमवार से टेनिस कोर्ट पर जाने की अनुमति दी जा सकती है. ऐसे में नडाल ने भी अपने घरेलू कोर्ट पर पर अभ्यास किया.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com