कोरोना काल में जरूरतमंदों की मदद के लिए पाकिस्तान के बल्लेबाज अजहर अली के बल्ले को पुणे स्थित क्रिकेट संग्रहालय ने ख़रीदा

पुणे स्थित क्रिकेट संग्रहालय ने पाकिस्तान के बल्लेबाज अजहर अली का कोविड-19 महामारी के दौरान जरूरतमंदों की मदद के लिए नीलामी में रखा गया एक बल्ला खरीदा है. अजहर ने इस घातक बीमारी से पीड़ित लोगों के लिए धनराशि जुटाने के मद्देनजर अपनी दो यादगार वस्तुओं को नीलामी में रखा था.

इनमें वह बल्ला भी शामिल था, जिससे अजहर अली ने 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में नाबाद 302 रन बनाए थे. इसके अलावा उन्होंने भारत के खिलाफ 2017 में चैम्पियंस ट्रॉफी फाइनल में पहनी गई जर्सी भी नीलामी में रखी थी. इस बल्ले और जर्सी पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सभी सदस्यों के हस्ताक्षर थे.

अजहर ने 2016 में यूएई में वेस्टइंडीज के खिलाफ नाबाद 302 रन बनाए थे. वह दिन रात्रि टेस्ट मैच में तिहरा शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने थे.

उन्होंने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट करके कहा था, ‘यह शर्ट 2017 की चैम्पियंस ट्रॉफी की है, जिसे हमने जीता था. इस पर उस टीम के सभी साथियों के हस्ताक्षर हैं.’

35 साल के अजहर ने सोशल मीडिया पर घोषणा की कि उन्होंने बल्ले और जर्सी में से प्रत्येक के लिए दस लाख रुपये का आधार मूल्य रखा था और वह इनसे 22 लाख रुपये जुटाने में सफल रहे. उन्होंने पुष्टि की कि पुणे स्थित ‘ब्लेड्स ऑफ ग्लोरी क्रिकेट म्यूजियम’ ने दस लाख रुपये की सबसे बड़ी बोली लगाकर बल्ला खरीदा.

नीलामी के लिए रखी गई उनकी शर्ट में भी लोगों ने काफी दिलचस्पी दिखाई तथा कैलिफोर्निया में रहने वाले एक पाकिस्तानी काश विलानी ने इसके लिए 11 लाख रुपये की सबसे बड़ी बोली लगाई. न्यू जर्सी में रहने वाले एक अन्य पाकिस्तानी जमाल खान ने एक लाख रुपये का दान दिया.

अजहर ने नीलामी शुरू करने के बाद ट्वीट किया था, ‘मैंने मौजूदा संकट से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए अपनी दो खास चीजों को नीलामी के लिए रखा है और उनका आधार मूल्य दस लाख पाकिस्तानी रु. रखा है. नीलामी शुरू होती है और यह पांच मई 2020 को रात 11 बजकर 59 मिनट पर समाप्त हो जाएगी,’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com