कोयला तस्करी : अभिषेक बनर्जी की साली मेनका गंभीर से CBI ने तीन घंटे पूछताछ की

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच सीबीआई ने सीधे ममता बनर्जी के परिवार पर शिकंजा कस दिया है. उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी के घर पर रविवार को सीबीआई पहुंच गई. अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा नरूला के नाम पर नोटिस थमा दिया. इसके अलावा अभिषेक की साली को नोटिस दिया गया है. दोनों को आज सीबीआई के सामने पेश होना है.

हालांकि, इस बीच रूजिरा नरूला बनर्जी ने सोमवार को सीबीआई को चिट्ठी लिखकर अधिकारियों को घर पर बुलाया है. रूजिरा ने लिखा कि 23 फरवरी को सीबीआई के अधिकारी मेरे घर पर आकर मुझसे पूछताछ कर सकते हैं. हालांकि, रूजिरा की अपील को सीबीआई ने स्वीकार कर लिया है और उनसे कल उनके आवास पर पूछताछ की जाएगी.

वहीं, सोमवार दोपहर में टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी की साली मेनका गंभीर के घर सीबीआई की टीम पहुंच गई है. सीबीआई के अधिकारी दो गाड़ियों में सवार होकर पहुंचे. करीब तीन घंटे बाद सीबीआई की टीम मेनका गंभीर के घर से निकल गई है. हालांकि, अभी साफ नहीं हो पाया है कि मेनका से सीबीआई ने क्या पूछताछ की है.

मामला पश्चिम बंगाल में कोयला तस्करी से अवैध कमाई की जांच का है. पिछले साल से सीबीआई इसकी छानबीन कर रही है. कोयला तस्करी के किंगपिन अनूप लाला के कुछ ट्रांजैक्शन से अभिषेक बनर्जी की पत्नी पर शक हुआ है. ये आरोप हैं कि अनूप लाला ने कुछ ट्रांजैक्शन अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा नरूला बनर्जी के बैंक अकाउंट में हुए, जो बैंक अकाउंट विदेश में है.

सीबीआई अब इन्हीं ट्रांजेक्शन को लेकर रुचिरा नरूला से पूछताछ करने वाली है. सीबीआई के नोटिस पर अभिषेक बनर्जी ने कल रविवार को कहा था, ‘दोपहर 2 बजे सीबीआई ने मेरी पत्नी के नाम पर नोटिस दिया है, हमें कानून पर पूरा भरोसा है, लेकिन अगर वो सोचते हैं कि इन हथकंडों से हमें डराया जा सकता है, तो वो गलतफहमी में हैं, हम वो नहीं, जिन्हें कभी झुकाया जा सके.’

अभिषेक बनर्जी ने बदले की राजनीति का आरोप लगाया और पूरी टीएमसी मुखर हो गई. सीबीआई की टाइमिंग पर सवाल उठाए. ये कहा कि जांच एजेंसियां अब बीजेपी ऑफिस बन गई हैं. बीजेपी ने भी पलटवार किया. बीजेपी ने कहा कि सीबीआई के पास तथ्य होंगे तभी वो अभिषेक बनर्जी की पत्नी से पूछताछ करना चाहती है.

बीजेपी ने कहा कि कोयला तस्करी और गौ तस्करी तो कई सालों से बंगाल में चल रही है, इससे करोड़ों की काली कमाई भी हुई है, इसकी जांच होनी ही चाहिए, छोटे लोग ही नहीं बड़े चेहरे भी सामने आने चाहिए.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com