कोई भी बाहरी ड्रोन वायु सीमा मे घुसे तो उसे मार गिराया जाएगा : भारतीय सेना

पाकिस्तान की तरफ से आए ड्रोन से पंजाब में हथियार गिराने की घटनाओं पर सेना ने कहा कि उसने पंजाब में ड्रोन से हथियार गिराने की रिपोर्टों को देखा है। सेना ने कहा कि उसके पास इस तरह के ड्रोन की पहचान करने की क्षमता है। यदि कोई ड्रोन वायु सीमा का उल्लंघन कर भारतीय क्षेत्र में दाखिल होता है तो उसे मार गिराया जाएगा।

दक्षिण पश्चिमी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल आलोक क्लेर ने कहा, ‘इस तरह की रिपोर्टे हैं कि भारतीय क्षेत्र में हथियार गिराने के लिए ड्रोन्स का इस्तेमाल किया जा रहा है लेकिन इन ड्रोन्स में समान ढोने की क्षमता काफी कम होती है। हालांकि, हमारे पास इन ड्रोन्स की पहचान करने की क्षमता एवं प्रणाली दोनों है। हमाी वायु सीमा का उल्लंघन कर यदि कोई ड्रोन भारतीय सीमा में दाखिल होता है तो उसे वायु सेना और आर्मी मार गिराएगी।’

कुछ दिनों पहले पंजाब के तरन तारण इलाके में पुलिस ने पांच एके 47 राइफल, पिस्टल्स, हैंड ग्रेनेड एवं संचार उपकरण सहित भारी मात्रा में हथियार बरामद किए। इस बरामदगी के बारे में पंजाब सरकार की तरफ से बयान जारी किया गया। पंजाब सरकार ने कहा कि पाकिस्तान की तरफ से आए डोन्स ने पंजाब के सीमा पर हथियार गिराए और आतंकवादी पंजाब सहित उससे जुड़े अन्य राज्यों में अपनी हिंसक गतिविधियों को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं। पंजाब पुलिस ने कहा कि उसने खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (केजेएफ) के टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए हथियारों को जब्त किया है।

ड्रोन्स से हथियार गिराए जाने की घटना को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने काफी गंभीरता से लिया है। कैप्टन ने गृह मंत्री अमित शाह से ड्रोन्स से हथियार गिराए जाने की घटना पर तत्काल कार्रवाई करने के लिए कहा है। पाकिस्तान लंबे समय से पंजाब को अस्थिर करने की कोशिश कर रहा है। वह खालिस्तान आतंकवादियों को हथियार एवं समर्थन देकर राज्य में नए सिरे से आतंक फैलाना चाहता है। पाकिस्तान की करतूतों पर सुरक्षा एजेंसियों की पैनी नजर है। ड्रोन की घटना सामने आने के बाद सेना काफी सतर्क हो गई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com