कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट के लिए इस डेट को जारी हो सकता है नोटिफिकेशन

कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज (Consortium of NLUs) की ओर से क्लैट 2025 के लिए अधिसूचना 7 जुलाई को जारी की जाएगी। नोटिफिकेशन जारी होने के साथ ही इस एग्जाम के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो सकती है। इसके लिए परीक्षा की तिथि की घोषणा पहले ही की जा चुकी है जिसके मुताबिक एग्जाम 2 दिसंबर को संपन्न करवाया जाएगा।

कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) 2025 की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए लेटेस्ट अपडेट है। कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज (Consortium of NLUs) की ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई डिटेल के मुताबिक क्लैट 2025 के लिए नोटिफिकेशन 7 जुलाई को प्रिंट मीडिया/ इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से जारी की जाएगी। अधिसूचना जारी होने के साथ ही इस एग्जाम के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू की जा सकती है।

एक बार एप्लीकेशन प्रॉसेस शुरू होने के बाद अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म ऑफिशियल वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जाकर भर सकेंगे। आवेदन से जुड़ी अन्य डिटेल अधिसूचना जारी होने के साथ ही जारी की जाएंगी।

एग्जाम डेट पहले ही हो चुकी है घोषित
गवर्निंग बॉडी एवं माह कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज के इस एग्जाम को लेकर 26 अप्रैल को मीटिंग हुई थी। इसके बाद मई माह में Consortium of NLUs की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर एग्जाम डेट की घोषणा की गई थी। इसके मुताबिक क्लैट 2025 एग्जाम का आयोजन 1 दिसंबर 2024 दिन रविवार को निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा। परीक्षा का आयोजन केवल एक शिफ्ट में किया जायेगा जिसकी टाइमिंग दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक रहेगा।

कैसे कर सकेंगे आवेदन
क्लैट 2025 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होते ही आपका सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जाना होगा। इसके बाद आपको क्लैट 2025 लिंक पर क्लिक करना होगा। अब आपको पहले मांगी गई डिटेल भरकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। पंजीकरण होने के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें। अंत में अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क जमा करके फॉर्म को सबमिट कर दें।

इस एग्जाम में आवेदन के लिए सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 4000 रुपये शुल्क का भुगतान किया जायेगा वहीं एससी, एसटी वर्ग एवं बीपीएल वर्ग से आने वाले अभ्यर्थियों को 3500 रुपये का भुगतान करना होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com