कैस्टर आयल - दूर करेगा फटी एड़ियों की समस्या...

कैस्टर आयल – दूर करेगा फटी एड़ियों की समस्या…

अक्सर लड़कियां और महिलाएं फटी एड़ियों की समस्या से परेशान रहती हैं. गर्म और तेज हवाओं के कारण पैरों की त्वचा फटने लगती है. जिसके कारण कई बार इन में दरारें भी पड जाती हैं. फटी एड़ियों के कारण पैरों में दर्द होने लगता है. जिससे चलने फिरने में परेशानी आने लगती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बता बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप फटी एड़ियों की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं. कैस्टर आयल - दूर करेगा फटी एड़ियों की समस्या...

1- अगर आप फ़टी एड़ियों की समस्या से छुटकारा पाना चाहती हैं, तो रोजाना रात में सोने से पहले अपनी एड़ियों पर कैस्टर ऑयल लगाकर मसाज करें. सुबह उठने पर हल्के गुनगुने पानी से अपने पैरों को धो लें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपकी फटी एड़ियों की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- शहद में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं, जो आपकी फटी एड़ियों की समस्या को दूर कर सकते हैं. इसके लिए एक बाल्टी गर्म पानी में शहद को मिलाकर 15-20 मिनट तक पैरों को उसमें डूबाकर रखें. अब अपने पैरों में क्रीम लगाकर मसाज करें. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपकी फटी एड़ियां ठीक हो जाएंगी. 

3- फ़टी एड़ियों की समस्या को दूर करने के लिए दूध का इस्तेमाल भी किया जा सकता है. इसके लिए रुई के एक टुकड़े को गुनगुने दूध में डुबाकर अपनी एड़ियों को साफ करें. अब रात में सोने से पहले वैसलीन लगा कर हल्के हाथों से अपनी एड़ियों की मसाज करें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपकी फटी एड़ियां कोमल और मुलायम हो जाएगी.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com