केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने टाटा ग्रुप को अपने गृहनगर नागपुर में निवेश करने के लिए लिखा पत्र..

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने टाटा ग्रुप को अपने गृहनगर नागपुर में निवेश करने के लिए एक पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने नागपुर शहर में इंफ्रास्ट्रक्चर, जगह की उपलब्धता और कनेक्टिविटी से जुडी विशेषताओं को भी बताया है।

बता दें, ये पत्र केंद्र सरकार में सड़क एवं परिवहन विभाग के मंत्री नितिन गडकरी ने टाटा ग्रुप के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन को 7 अक्टूबर को लिखा था। इस पत्र में गडकरी ने लिखा है कि नागपुर (MIHAN) एसईजेड और गैर-एसईजेड क्षेत्र में मल्टी-मॉडल इंटरनेशनल हब एयरपोर्ट में 3,000 एकड़ से अधिक भूमि है, जिसमें कई कंपनियां ने पहले से अपना आधार स्थापित कर लिया है।

आगे पत्र में लिखा कि टाटा ग्रुप की भी सभी कंपनियां जैसे टाटा स्टील, टाटा मोटर्स, टाटा कंज्यूमर, वोल्टास, टाइटन इंडस्ट्रीज, बिग बास्केट और अन्य नागपुर की क्षमता का फायदा उठाकर रातोंरात छह राज्यों के 350 जिलों के साथ कनेक्टिविटी, भूमि की कम दरों और वेयरहाउसिंग जैसी सुविधाओं का लाभ ले सकती हैं। टाटा ग्रुप देश का सबसे बड़ा कारोबारी ग्रुप है और इसका कारोबार स्टील, ऑटो, एफएमसीजी, आईटी सर्विसेज और एविएशन सेक्टर में फैला हुआ है।

jagran

एन चंद्रशेखरन भी दे चुके हैं बयान

हाल ही में टाटा ग्रुप के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने एक इवेंट में बयान दिया था कि टाटा ग्रुप एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में बनी महाराष्ट्र सरकार के साथ मिलकर इलेक्ट्रॉनिक्स, रिन्यूएबल एनर्जी, इलेक्ट्रिक वाहनों जैसे सेक्टरों में निवेश की संभावना तलाश रहा है।

jagran

ये पत्र ऐसे समय पर मीडिया में आया है कि 1.5 लाख करोड़ रुपये का वेदांता- फॉक्सकॉन चिप मैन्युफैक्चरिंग प्रोजेक्ट और 22,000 करोड़ रुपये का एयरबस और टाटा का एयरक्राफ्ट मैन्युफैक्चरिंग प्रोजेक्ट गुजरात में लगाए जा रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com