कुछ लोग देश को विभाजित करने की कोशिश कर रहे हैं : पंजाब के CM कैप्टन अमरिंदर सिंह

सिखों के प्रथम गुरु श्री गुरु नानक देव जी के 551वें प्रकाश पर्व पर पंजाब के कपूरथला के सुल्तानपुर लोधी में भव्य आयोजन हुआ। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुद्वारा श्री बेर साहिब में 550वीं जयंती समारोह के समापन और 551वें प्रकाश पर्व में प्रवेश करने के मौके पर शीश निवाया। 

गुरुद्वारा साहिब में नतमस्तक होने के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बाबा नानक की नगरी में 40 करोड़ रुपये की लागत से किए जाने वाले विकास कार्यों का उद्घाटन किया। उन्होंने छह परियोजनाओं की आधारशिला रखी, जिसमें 20 करोड़ रुपये का सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट, 3 करोड़ रुपये का सब डिवीजनल प्रशासकीय कांप्लेक्स, 9.5 करोड़ रुपये का स्मार्ट स्कूल और 6.5 करोड़ रुपये का किला सराय संरक्षण प्रोजेक्ट शामिल है। 

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि कुछ लोग देश को विभाजित करने की कोशिश कर रहे हैं और हम शांति बनाए रखने और अपने देश को मजबूत बनाने के लिए गुरु नानक की शिक्षाओं का पालन कर रहे हैं। 

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मजहब की दीवार गिराकर देश को टूटने से बचाने के लिए सभी कौमों को एक मंच आने का अह्वान किया। कैप्टन ने कहा कि हम सब सर्वशक्तिमान की संतान हैं। जैसा कि गुरु जी ने उपदेश दिया कि कोई भी सिख, हिंदू या मुसलमान नहीं है, हम सभी केवल मनुष्य हैं। 

पाकिस्तान पर हमला करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे पड़ोसी देश हमेशा तनाव पैदा करने का प्रयास करते हैं। अगर हम एकजुट रहें तो इनके नापाक मंसूबों को विफल किया जा सकता है। मुख्यमंत्री के साथ उनकी पत्नी व पटियाला सांसद परनीत कौर और पंजाब कांग्रेस प्रमुख सुनील जाखड़ भी थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com