कुछ लोग आतंकवाद के समर्थन में खुलकर सामने आ गए हैं, वो आज वैश्विक चिंता का विषय है : PM मोदी

लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर देश में आज ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ मनाया जा रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद का समर्थन करने वाले लोगों को आड़े हाथों लिया। दरअसल, ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ के मौके पर गुजरात के केवड़िया में आयोजित एक कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि ‘जिस तरह कुछ लोग आतंकवाद के समर्थन में खुलकर सामने आ गए हैं, वो आज वैश्विक चिंता का विषय है।’

उन्होंने सीधे तौर पर फ्रांस में घटित हुई घटनाओं का जिक्र तो नहीं किया, लेकिन अपनी बातों से उन्होंने आतंकवाद का समर्थन करने वाले लोगों को निशाने पर जरूर लिया।

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा, आज के माहौल में दुनिया के सभी देशों को, सभी सरकारों को, सभी पंथों को, आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होने की बहुत ज्यादा जरूरत है। शांति-भाईचारा और परस्पर आदर का भाव ही मानवता की सच्ची पहचान है। आतंकवाद-हिंसा से कभी भी, किसी का कल्याण नहीं हो सकता। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय गुजरात दौरे पर पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पहुंचकर देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ के मौके पर आयोजित परेड में हिस्सा लिया। 

लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, आज भारत की भूमि पर नजर गड़ाने वालों को मुंहतोड़ जवाब देने की ताकत हमारे वीर जवानों में है। आज भारत सीमाओं पर सैकड़ों किलोमीटर लंबी सड़कें बना रहा है, दर्जनों ब्रिज, अनेक सुरंगें बना रहा है। अपनी संप्रभुता और सम्मान की रक्षा के लिए आज का भारत पूरी तरह तैयार है।  

पीएम मोदी ने देश की सांस्कृतिक विविधता का जिक्र करते हुए जनता को उन लोगों से सावधान रहने को कहा, जो हिंसा भड़काने का काम करते हैं। उन्होंने कहा, हमारी विविधता ही हमारा अस्तित्व है। हम एक हैं तो असाधारण हैं। हमें ये भी याद रखना है कि भारत की ये एकता, ये ताकत दूसरों को खटकती भी रहती है। हमारी इस विविधता को ही वो हमारी कमजोरी बनाना चाहते हैं। ऐसी ताकतों को पहचानना जरूरी है, सतर्क रहने की जरूरत है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com