किसान कानूनों पर चर्चा के लिए संसद नहीं खुल सकती इतना ज्यादा अहंकार और असंवेदनशीलता : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सिख संत राम सिंह (Ram Singh) की कथित खुदकुशी को लेकर बृहस्पतिवार को मोदी सरकार (Modi) पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि कृषि कानूनों (Farm Laws) पर चर्चा के लिए संसद सत्र नहीं बुलाना सरकार के अहंकार और असंवेदनशीलता को दिखाता है. उल्लेखनीय है कि संसद का शीतकालीन सत्र इस बार कोरोना (Corona) महामारी के कारण नहीं होगा.

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘कोरोना काल के बीच में संसद चलाकर भाजपा सरकार ने अरबपति मित्रों के लिए बनाए गए कृषि कानूनों को पारित कर दिया लेकिन किसानों की मांग पर, 11 किसानों की शहादत व बाबा राम सिंह की आत्महत्या के बावजूद किसान कानूनों पर चर्चा के लिए संसद नहीं खुल सकती. इतना ज्यादा अहंकार और असंवेदनशीलता.’’

दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly) का विशेष सत्र गुरुवार को शुरू हो गया है. उत्तरी नगर निगम में 2400 करोड़ की हेराफेरी का आरोप लगाते हुए सरकार ने यह स्पेशल सत्र बुलाया है. सदन में केंद्र के तीन कृषि कानूनों (Farm Law) पर चर्चा शुरू हुई. इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) समेत तमाम आप विधायकों ने कानूनों की प्रतियां फाड़ी.

मुख्यमंत्री ने कहा देश के किसानों की मांगों के साथ आम आदमी पार्टी मजबूती के साथ खड़ी है. मुख्यमंत्री समेत विधायक गोपाल राय (Gopal Rai), सोमनाथ भारती और महेंद्र गोयल (Mahendra Goyal) ने कृषि कानूनों की प्रतियां फाड़ी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com