किसान आन्दोलन को शाहीन बाग से जोड़ते हुए कंगना के ट्वीट को पंजाब समेत पूरे देश में विरोध का सामना करना पड़ रहा

कृषि कानूनों के विरोध में किसान आंदोलन में शामिल पंजाब की एक वृद्धा को लेकर की गई कंगना रणौत की टिप्पणी अब उन पर भारी पड़ रही है। इस मामले में बुजुर्ग दादी ने अभिनेत्री कंगना रणौत पर जमकर पलटवार किया। सोशल मीडिया में दादी की तस्वीर काफी वायरल हो रही है और उन्हें शाहीन बाग से जोड़ते हुए कंगना ने ट्वीट किया था। हालांकि बाद में कंगना ने वह ट्वीट डिलीट भी कर दिया।

कंगना ने जिस बुजुर्ग महिला की तस्वीर ट्वीट की थी, उनका नाम महिंदर कौर है। 85 साल की महिंदर कौर पंजाब के बठिंडा जिले के गांव बहादुरगढ़ जंडिया की रहने वाली हैं। कंगना को लेकर महिंदर कौर ने कहा कि मैं चाहूं तो कंगना को अपने खेत में नौकरानी रख सकती हूं। अभिनेत्री ने 100 रुपये लेकर बुजुर्ग महिला को आंदोलन में शामिल होने की टिप्पणी की थी। अब इस मामले में कंगना रणौत को पंजाब समेत पूरे देश में विरोध का सामना करना पड़ रहा है। 

वृद्धा महिंदर कौर ने कहा कि वो 85 साल की उम्र में भी पशुपालन करती हैं। खेती भी करती हैं। कंगना जैसी सात महिलाओं को अपने खेत में मजदूरी पर रखा है। कंगना भी उनके खेत में काम करना चाहें तो वो उन्हें सात सौ रुपये दिहाड़ी देंगी। वह 100 रुपये लेकर संघर्ष में जाने वाली महिला नहीं हैं। मैं अपने किसान बच्चों के लिए यूनियन का झंडा लेकर सड़क पर उतरी हूं।

अगर इस संघर्ष में मेरी जान भी चली जाए तो मैं अपने आप को खुशनसीब समझूंगी। महिंदर कौर ने बताया कि वह दिल्ली जाने को तैयार थीं। हालांकि यूनियन के बड़े नेताओं ने ज्यादा उम्र को देखते हुए घर पर रहने की सलाह दी। यही वजह रही कि वे वापस अपने घर आ गईं। उन्होंने कहा कि अगर यूनियन आदेश करेगी तो वह दिल्ली जाएंगी। महिला ने कहा कि पैसे के लिए तो कंगना काम करती हैं। मैं तो अपने किसान बच्चों के लिए संघर्ष करती हूं। 

महिंदर कौर ने कहा कि उनका परिवार पिछले दो दशकों से किसान यूनियन से जुड़ा है। मोदी ने किसान विरोधी कानून पास कर पंजाबियों से गलत पंगा लिया है। अब पंजाब के किसान इन कानूनों को रद्द कराने के बाद ही घर लौटेंगे। उन्होंने आगे कहा कि घर में उनका पति लाभ सिंह, बेटा और पुत्रवधू हैं। वह उनका पूरा ख्याल रखते है। धरना-प्रदर्शन में शामिल होने के लिए हौसला भी बढ़ाते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com