किसान आंदोलन के बीच पीएम मोदी का आया बयान

सरकार ने बीते दिन किसानों को राहत देते हुए गन्ना खरीद पर बढ़ोतरी का एतिहासिक फैसला लिया। अब इस पर पीएम मोदी का बयान आया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि हमारी सरकार देशभर के किसानों के कल्याण से जुड़े हर संकल्प को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसी कड़ी में गन्ना खरीद मूल्य में ऐतिहासिक बढ़ोतरी को मंजूरी दी गई है।

पंजाब और हरियाणा के किसान एमएसपी पर कानून बनाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। इस बीच सरकार ने बीते दिन किसानों को राहत देते हुए गन्ना खरीद पर बढ़ोतरी का एतिहासिक फैसला लिया। अब इस पर पीएम मोदी का बयान आया है।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ”हमारी सरकार देशभर के किसानों के कल्याण से जुड़े हर संकल्प को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसी कड़ी में गन्ना खरीद मूल्य में ऐतिहासिक बढ़ोतरी को मंजूरी दी गई है। इस कदम से हमारे करोड़ों गन्ना किसानों को फायदा होगा।”

कैबिनेट ने गन्ना खरीद की कीमत बढ़ाई

बता दें कि केंद्रीय कैबिनेट ने बुधवार को कई अहम फैसले लिए, जिसमें सबसे बड़ा फैसला गन्ना खरीद की कीमत में आठ फीसदी की बढ़ोतरी को मंजूरी का था। मोदी सरकार ने गन्ना खरीद की कीमत को 315 रुपये प्रति क्विंटल से बढ़ाकर 340 रुपये प्रति क्विंटल कर दिया है। 

इस फैसले से गन्ने की कीमत में 25 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ौतरी हुई है। इस पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार ने हमेशा से किसानों के लिए काम किया है और आगे भी करती रहेगी।

राष्ट्रीय पशुधन मिशन का विस्तार

प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने ग्रामीण आबादी को लाभ पहुंचाने के लिए अतिरिक्त गतिविधियों को शामिल करके राष्ट्रीय पशुधन मिशन में और संशोधन को मंजूरी भी दी। योजना में नई गतिविधियों में उद्यमिता की स्थापना शामिल है। केंद्र सरकार घोड़े, गधे और ऊंट के लिए वीर्य स्टेशन और न्यूक्लियस प्रजनन फार्म की स्थापना के लिए 10 करोड़ रुपये देगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com