किसानों को मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, शुरू की नई योजना

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के पहले पांच वर्ष के कार्यकाल का अंतिम बजट आज संसद में पियूष गोयल द्वारा पेश किया जा रहा है। वित्त मंत्री पीयूष गोयल आज सुबह वित्त मंत्रालय पहुंचे और इसके बाद बजट डॉक्यूमेंट अंतरिम बजट 2019 को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की औपचारिक अनुमति के लिए ले जाया गया। राष्ट्रपति से मंजूरी मिलने के बाद पियूष गोयल बजट पेश कर रहे हैं।

पियूष गोयल ने बजट पेश करते हुए कहा है कि सरकार ने देश के किसानों को फायदा पहुँचाने के लिए एक नई योजना का ऐलान किया है। जिसमे किसानों को सरकार द्वारा सीधे वित्तीय सहायता मिलेगी। पियूष गोयल ने कहा है कि 2 हेक्टेयर से कम भूमि वाले किसानों को सरकार उनके खाते में सीधे पैसे पहुंचाएगी। पियूष गोयल ने कहा है कि इस योजना के तहत 6000 रुपए प्रति वर्ष तक किसानों के खातों में सीधे पहुंचाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इससे 12 करोड़ से अधिक किसान लाभान्वित होंगे।

साथ ही उन्होंने गौ माता के लिए कामधेनु आयोग शुरू करने की भी घोषणा की है। राष्ट्रिय गोकुल योजना के लिए सरकार ने 750 करोड़ का बजट प्रावधान किया है। पियूष गोयल ने कहा है कि गौ माता के लिए सरकार कभी पीछे नहीं हटेगी। मनरेगा के लिए 60 हज़ार करोड़ रुपए का आवंटन किया गया है। वहीं आरक्षण के मुद्दे पर बोलते हुए पियूष गोयल ने कहा है कि आर्थिक आरक्षण से मौजूदा आरक्षण की सीटें कम नहीं होंगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com