किआ मोटर्स भारत में करेगी Sub-Compact SUV को लांच

Kia Motors India (किआ मोटर्स इंडिया) Auto Expo 2020 (ऑटो एक्सपो 2020) में अपनी नई गाड़ी Sub-Compact SUV (सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी) पेश करने वाली है।

लेकिन इससे पहले किआ इंडिया ने अपनी आने वाली इस कॉम्पैक्ट एसयूवी का आधिकारिक स्केच जारी किया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक इस Sub-Compact SUV को Kia Sonet के नाम से लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि किआ इंडिया ने अभी आधिकारिक रूप से नाम की पुष्टि नहीं की है।

Kia Motors की इस नई कार को Kia QYi कोडनाम दिया गया है। किआ मोटर्स ने कई देशों में ‘Kia Sonet’ नाम के ट्रेडमार्क के लिए आवेदन किया है। Kia की इस नई SUV को टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा गया है।

Kia Motors की यह सब-4 मीटर एसयूवी Hyundai Venue (ह्यूंदै वेन्यू) के प्लेटफॉर्म पर आधारित है। Kia Qyi का इंजन और इसके कई कम्पोनेट्स Hyundai Venue से लिए जा सकते हैं।

इसमें 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 1.2-लीटर कप्पा पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो फिलहाल वेन्यू में BS4 मानक वाले हैं। लेकिन इन्हें BS6 ईंधन उत्सर्जन मानकों के मुताबिक अपडेट किया जाएगा। वेन्यू में 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 125 PS का पावर और / 172 Nm का टॉर्क देता है।

वहीं  1.2-लीटर कप्पा पेट्रोल इंजन 83 PS का पावर और 114 Nm का टॉर्क देता है। नई एसयूवी Kia Qyi के गियरबॉक्स में 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक और 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन शामिल हैं। नई एसयूवी Kia Qyi में 1.5 लीटर डीजल इंजन मिलेगा। यही इंजन Kia Seltos में भी मिलता है।

Kia Qyi सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी का स्टाइल Hyundai Venue की तरह हो सकता है। इसमें कुछ डिजाइन Kia Seltos से भी प्रेरित होगा। जिसमें प्रोजक्टर हेडलैंप, एलईडी डीआरएल और चमकीले व्हील आर्च शामिल हैं।

Kia Qyi के इंटीरियर्स की बात करें तो इसमें Venue और Seltos जैसी कई कम्फर्ट और लेटेस्ट कनेक्टिविटी फीचर्स मिलने की उम्मीद है। लेकिन इसमे 360 डिग्री कैमरा मिलेगा, जो इस सेगमेंट की गाड़ियों में पहली बार होगा।

इसके अलावा UVO कनेक्टिविटी टेक्नॉलजी, ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो के साथ 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सनरूफ और रिमोट ऑपरेशन के साथ क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, वायरलेस फोन चार्जिंग जैसे फीचर्स मिल सकते हैं।

Kia Motors की यह एसयूवी Maruti Brezza, Tata Nexon, Hyundai Venue, Ford EcoSport की गाड़ियों को टक्कर देगी। इस गाड़ी की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन भारत में इसकी कीमत 6.8 से 11.4 लाख के बीच रहने का अनुमान है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com