कार्तिक की तुलना में ये है बेहतर विकेटकीपर:अजहरुद्दीन

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डंस में परंपरा के मुताबिक पवेलियन में लगी बेल को बजाकर मैच की शुरुआत की. साथ ही उन्होंने विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के ज्यादा से ज्यादा मौके देने की वकालत की है.

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का मानना है कि दिनेश कार्तिक की तुलना में ऋषभ पंत बेहतर विकेटकीपर है और टीम प्रबंधन को आगामी मैचों में उसे विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौंपनी चाहिए.

अजहरुद्दीन ने कहा, ‘आपको पंत पर भरोसा करना होगा. अगर वह इग्लैंड में टेस्ट मैचों में विकेटकीपिंग करने में सक्षम है तो टी-20 में क्यों नहीं. उन्होंने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि इंग्लैंड में उसने कार्तिक की तुलना में बेहतर कौशल दिखाया.’

हैदराबाद के इस पूर्व बल्लेबाज ने कहा, ‘मैं ईमानदारी से कहता हूं कि आज ऋषभ को विकेटकीपिंग करनी चाहिए थी. अगर आप विकेटकीपर हो तो आपको विकेटकीपिंग करनी चाहिए. वह अच्छा खिलाड़ी है. उसने अच्छा प्रदर्शन किया है. वह जितनी अधिक विकेटकीपिंग करेगा उतना अधिक सीखेगा. हालांकि मुझे  लगता है कि उसकी विकेटकीपिंग में काफी सुधार की जरूरत है.’

अजहर ने साथ ही कहा कि आगामी दिनों में बायें हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव काफी प्रभावी गेंदबाज होंगे.

बता दें कि मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भारत की ओर से 99 टेस्ट मैचों में 6215 रन बनाए हैं. वहीं 334 वनडे में अजहर के नाम 9378 रन दर्ज हैं. मोहम्मद अजहरुद्दीन भारत के सफलतम कप्तानों में से एक रहे हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com