काबुल में गुजरे 24 घंटों में कई बम हुए विस्फोट, 7 लोगों की जान गई और 3 घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में पिछले 24 घंटों में कई बम धमाकों में सात लोग मारे गए है और तीन अन्य घायल हो गए हैं। अफगानिस्तान की स्थानीय मीडिया TOLO News के अनुसार, एक घटना में एक गाड़ी में रविवार सुबह काबुल में चहार असियाब जिले में एक सड़क के किनारे बम विस्फोट किया, जिसमें एक परिवार के पांच सदस्यों की मौत हो गई। मृतक परिवार के रिश्तेदारों ने बताया कि परिवार लावंदर इलाके में एक नवाज़ उत्सव के लिए गया था जब उनके वाहन को विस्फोट से निशाना बनाया गया था।

पुलिस ने कहा कि कल रात काबुल के बाग्रामी जिले में हुए एक अन्य सड़क किनारे बम विस्फोट में एक पुलिस बल का सदस्य मारा गया और एक अन्य घायल हो गया। इसके अलावा, एक सुरक्षा सूत्र ने टोलो न्यूज को बताया कि शुक्रवार को काबुल के पैघमान जिले के क़रगा झील में अज्ञात सशस्त्र लोगों के हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

इस मई में अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की नियोजित वापसी की समय सीमा से पहले सरकारी कर्मचारियों पर लक्षित हमलों में वृद्धि हुई है। TOLOnews के अनुमान के अनुसार, पिछले 18 दिनों में विभिन्न सुरक्षा घटनाओं में 144 लोग मारे गए हैं और 214 अन्य घायल हुए हैं।

अफगानिस्तान पहुंचे अमेरिकी रक्षा मंत्री ऑस्टिन

अफगानिस्तान में ये हमले ऐसे समय में हुए हैं जब भारत की दो दिनी यात्रा के बाद अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन रविवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पहुंचे हैं। राष्ट्रपति अशरफ गनी सहित वह अफगान सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात करेंगे। ऑस्टिन ने कहा कि अफगानिस्तान से सेना हटाने के मामले में राष्ट्रपति जो बाइडन ने अभी अंतिम फैसला नहीं लिया है। बता दें कि राष्ट्रपति जो बाइडन ने पिछले सप्ताह एबीसी न्यूज को दिए साक्षात्कार में कहा था कि अफगानिस्तान से सैनिकों को बुलाने के लिए निर्धारित की गई एक मई की डेडलाइन का काम पूरा हो पाना असंभव है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा था कि अगर इस डेडलाइन को बढ़ाया भी जाता है तो इसकी समयसीमा बहुत अधिक नहीं होगी।

उधर, तालिबान ने शुक्रवार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर अमेरिका ने डेडलाइन का पालन नहीं किया तो गंभीर नतीजे भुगतने होंगे। तालिबान वार्ताकार टीम के सदस्य सुहैल शाहीन ने कहा कि अगर एक मई के बाद अमेरिकी सैनिक यहां रुके तो यह समझौते का उल्लंघन होगा। यह उल्लंघन हमारी तरफ से नहीं होगा।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com