कानपुर में शाकिब अल हसन ने खेल लिया अपना आखिरी टेस्ट, भारत से नहीं जाएंगे बांग्लादेश

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में शानदार खेल दिखाते हुए मैच अपने नाम कर लिया। इसी के साथ भारत ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से जीत ली। कानपुर में खेला गया दूसरा टेस्ट बांग्लादेश के दिग्गज शाकिब अल हसन का आखिरी टेस्ट मैच साबित हो सकता है। शाकिब भारत से अपने घर भी नहीं जाएंगे और दूसरे देश में शरण लेंगे।

भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने दमदार खेल के दो दिन का खेल न होने के बाद भी कानपुर टेस्ट का नतीजा निकाल दिया। टीम इंडिया ने ये टेस्ट मैच सात विकेट से अपने नाम किया। इसी के साथ भारत ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। इसी के साथ बांग्लादेश के सबसे अनुभवी खिलाड़ी शाकिब अल हसन का टेस्ट करियर भी खत्म होता नजर आ रहा है।

सीरीज खत्म होने के बाद अब बांग्लादेशी टीम अपने देश लौटेगी लेकिन उसके सबसे बड़े क्रिकेटर शाकिब अल हसन टीम के साथ नहीं जाएंगे। वह अब किसी दूसरे देश में आसरा लेंगे और अपनी जिंदगी बिताएंगे।

शाकिब ने कर दिया था एलान
शाकिब ने कानपुर टेस्ट से पहले ही बता दिया था कि वह बांग्लादेश में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे लेकिन इसके लिए उन्हें बांग्लादेशी सरकार से स्वदेश लौटने पर सुरक्षा की गारंटी चाहिए। शाकिब ने कहा था कि अगर उन्हें ये गारंटी नहीं मिलती है तो वह घर नहीं लौटेंगे और कानपुर टेस्ट ही उनका आखिरी टेस्ट मैच होगा।

शाकिब को अभी तक बांग्लादेशी सरकार की तरफ से सुरक्षा की गारंटी नहीं मिली है। ऐसे में वह उनका साउथ अफ्रीका के खिलाफ घर में टेस्ट सीरीज न खेलना तय है और ऐसी स्थिति में कानपुर टेस्ट इस महान ऑलराउंडर के करियर का आखिरी टेस्ट है।

तख्तापलट के बाद निशाने पर
शाकिब बांग्लादेश में हुए तख्ता पलट के बाद निशाने पर है। शेख हसीन को प्रधानमंत्री पद से हटना पड़ा था और तभी से बांग्लादेश में गृह युद्ध जैसा माहौल है। शाकिब शेख हसीना वाली अवामी लीग के नेता है और इस पार्टी से सांसद भी रह चुके हैं। शेख हसीना के खिलाफ बांग्लादेश की जनता में जमकर गुस्सा है और लोग इस पार्टी से जुड़े शख्स के खिलाफ कुछ भी करने को तैयार बैठे हैं।

इसी कारण शाकिब ने बांग्लादेश लौटने पर सुरक्षा की मांग की थी जिसे लेकर अभी तक कुछ भी नहीं पुख्ता नहीं कहा गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com