कांग्रेस ने नौ सीटों पर तय किए प्रत्याशी, पांच को लगेगी मुहर

भगत चरण दास की अध्यक्षता में नई दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई। हरियाणा की दसवीं सीट पर कांग्रेस-आप ने साझा उम्मीदवार उतारा हुआ है।

कांग्रेस ने हरियाणा लोकसभा की नौ सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम लगभग फाइनल कर लिए हैं। मंगलवार को नई दिल्ली में कांग्रेस नेता भगत चरण दास की अध्यक्षता में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई। बैठक में संभावित उम्मीदवारों के नामों पर मंथन हुआ। इन सीटों के पैनल बना लिए गए हैं। अब इन नामों पर अंतिम मुहर पांच अप्रैल को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में लगेगी। 

नई दिल्ली में आयोजित बैठक में हरियाणा मामलों के प्रभारी दीपक बाबरिया, पूर्व सीएम और विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेशाध्यक्ष चौधरी उदयभान और स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य नीरज दांगी व यशोमति ठाकुर मौजूद रहे। बैठक में शामिल एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि नौ सीटों पर लगभग नाम फाइनल हो चुके हैं।

दो से तीन सीटों पर दो-दो नाम शामिल किए गए हैं। उन्होंने दावा किया कि नामों को लेकर कोई असमंजस नहीं है। पार्टी की सोच है कि वह हर सीट पर समीकरण को देखते हुए जिताऊ उम्मीदवार को उतारे।

रोहतक से दीपेंद्र का लड़ना माना जा रहा तय
कांग्रेस से जुड़े सूत्रों ने बताया है कि रोहतक से दीपेंद्र हुड्डा का लड़ना तय है। वह पिछली बार बहुत कम मार्जिन से चुनाव जीते थे। हारने के बावजूद वह अपने क्षेत्र में सक्रिय हैं। हालांकि उनके एंटी खेमे ने उनके बजाय पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा को चुनाव लड़वाने का प्रस्ताव दिया है। विरोधी खेमे की दलील है कि दीपेंद्र राज्यसभा सदस्य हैं। यदि वह जीते तो राज्यसभा की सीट खाली हो जाएगी और भाजपा की संख्या बल अधिक होने की वजह से यह सीट भाजपा के खाते में चली जाएगी।

हिसार से चंद्रमोहन को टिकट देने की तैयारी
वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा का भी सिरसा से चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है। पैनल में कांग्रेस विधायक शीशपाल केहरवाला का भी नाम शामिल है। वहीं, हिसार से पूर्व डिप्टी सीएम चंद्रमोहन का भी नाम शामिल किया गया है। सोनीपत लोकसभा क्षेत्र से पार्टी इस बार जाट के बजाय ब्राह्मण उम्मीदवार उतारने के मूड में है। इसके लिए सतपाल ब्रह्मचारी का नाम पैनल में शामिल किया गया है। वहीं, करनाल सीट से कुलदीप शर्मा के बेटे चाणक्य पंडित नाम चर्चा में है। भिवानी-महेंद्रगढ़ सीट से श्रुति चौधरी व राव दान सिंह, फरीदाबाद के लिए महेंद्र प्रताप सिंह व करण सिंह दलाल, अंबाला से प्रदीप नरवाल, रेणु बाला व वरुण चौधरी, गुरुग्राम से कैप्टन अजय सिंह यादव और जितेंद्र भारद्वाज के नाम की चर्चा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com