कांग्रेस के अगले अध्यक्ष होंगे मल्लिकार्जुन खड़गे, शशि थरूर की हार..

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) कांग्रेस के अगले अध्यक्ष होंगे। खड़गे ने कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव जीत लिया है। इसी सोमवार को हुए चुनाव के नतीजे आज यानि बुधवार को आ गए हैं। खड़गे ने बड़े अंतर से जीत दर्ज की है। अध्यक्ष पद के लिए चुनावी मैदान में खड़गे के सामने कांग्रेस के लोकसभा सांसद शशि थरूर थे। 

किसे कितने वोट मिले?

  • कुल वोट पड़े- 9,385
  • मल्लिकार्जुन खड़गे- 7897 वोट
  • शशि थरूर- 1072 वोट
  • 416 वोट खारिज

Shashi Tharoor की खड़गे को बधाई

खड़गे की जीत का औपचारिक एलान होने से पहले ही थरूर ने अपनी हार स्वीकार कर उन्हें जीत की बधाई दी।शशि थरूर ने खड़गे को बधाई देते हुए कहा, ‘कांग्रेस का अध्यक्ष बनना एक बहुत बड़ा सम्मान और एक बड़ी जिम्मेदारी है। मैं इसके लिए खड़गे जी की सफलता की कामना करता हूं।’ थरूर ने आगे कहा कि एक हजार से अधिक सहयोगियों का समर्थन प्राप्त करना और पूरे भारत में कांग्रेस के इतने सारे शुभचिंतकों की आशाओं और आकांक्षाओं को आगे बढ़ाना मेरे लिए सौभाग्य की बात थी।

jagran

चुनाव में धांधली का आरोप

मतगणना मंगलवार सुबह 10 बजे शुरू हो गई थी। काउंटिंग शुरू होने के कुछ देर बाद शशि थरूर कैंप ने वोटिंग में धांधली के आरोप लगाए। कांग्रेस नेता सलमान सोज ने कहा कि यूपी, पंजाब और तेलंगाना में चुनाव में धांधली हुई। उन्होंने इसको लेकर मधुसूदन मिस्त्री को चिट्ठी भी लिखी है।

#WATCH कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे की जीत हुई है। इसके बाद दिल्ली में AICC कार्यालय के बाहर जश्न का माहौल देखा गया।#CongressPresidentialPoll pic.twitter.com/mrDzS95WRV

Congress में मेरी भूमिका अध्यक्ष तय करेंगे- Rahul Gandhi

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की पार्टी में अब भूमिका क्या होगी इसको लेकर उन्होंने जवाब दिया। राहुल गांधी ने कहा कि मैं अपनी और कांग्रेस के अध्यक्ष की भूमिका के बारे में कुछ नहीं कह सकता हूं। राहुल ने कहा मेरी भूमिका क्या होगी वह पार्टी अध्यक्ष तय करेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com