कांग्रेस की थू-थू : गोडसे भक्त निकले कमलनाथ, बाबूलाल चौरसिया हुए पार्टी में शामिल

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को लेकर भाजपा को घेरने वाली कांग्रेस पार्टी के अंदर अब खुद घमासान मचा हुआ है। दरअसल, पार्टी ने खुद अपने दरवाजे एक गोडसे भक्त के लिए खोले हैं। पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ की मौजूदगी हिंदू महासभा के टिकट से ग्वालियर पार्षद रहे और गोडसे के समर्थक बाबूलाल चौरसिया ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। इसे लेकर पार्टी के अंदर बवाल मच गया है। कांग्रेस के कुछ नेताओं ने कमलनाथ पर सवाल खड़े किए हैं। वहीं इसने भाजपा को कांग्रेस पर निशाना साधने का अच्छा मौका दे दिया है।

बाबूलाल चौरसिया 2017 में ग्वालियर में नाथूराम गोडसे की मूर्ति की स्थापना के एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे। उन्होंने खुद को जन्मजात कांग्रेसी बताया है। चौरसिया के पार्टी में शामिल होने पर कांग्रेस नेता मानक अग्रवाल ने कमलनाथ का बचाव किया है। उन्होंने कहा है कि गोडसे की पूजा करने वालों को कांग्रेस में शामिल नहीं करवाना चाहिए। हम इसके सख्त खिलाफ हैं। कमलनाथ की जानकारी में सारी चीजें नहीं रही होंगी।

मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि यह कांग्रेस की वास्तविक स्थिति का परिचायक है। उसके लिए गांधी के नाम पर इंदिरा, सोनिया या राहुल ही प्रासंगिक है। गांधी केवल वोट और नोट के लिए हैं। वहीं कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रहे अरुण यादव ने कांग्रेस के अंदर के मतभेदों को बाहर लाने का काम किया है। अरुण यादव ने ट्वीट कर कहा, ‘बापू हम शर्मिंदा हैं। महात्मा गांधी अमर रहें।’

ग्वालियर दक्षिण पश्चिम से कांग्रेस के विधायक प्रवीण पाठक ने अरुण यादव के ट्वीट पर पलटवार करते हुए कहा कि गांधी आज शर्मिंदा नहीं बल्कि खुश हुए होंगे। गोडसे की विचारधारा के ऊपर गांधी की विचारधारा हावी होती आज साफ तौर पर दिखाई दे रही है। उन्होंने दूसरे ट्वीट में लिखा कि गोडसे की दरिंदगी को छोड़कर गांधी की अहिंसा की ओर लौटने की शुरुआत हो चुकी है और इस परिवर्तन की शुरुआत ग्वालियर से हुई है।

कांग्रेस में शामिल होने के बाद बाबूलाल चौरसिया ने कहा कि मैं जन्मजात कांग्रेसी हूं। हिंदू महासभा ने उन्हें अंधेरे में रखकर गोडसे की पूजा कराई थी। पिछले 2-3 साल से वे इस तरह के कार्यक्रम से दूरी बनाकर चल रहे थे। उनके मन में हिंदू महासभा की विचारधारा समाहित नहीं हो सकी। मैं फिर से अपने परिवार के साथ जुड़ गया हूं।

भाजपा नेता और उच्चतम न्यायालय के वरिष्ठ वकील गौरव भाचिया ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि आज महात्मा गांधी जी की आत्मा को दुख हो रहा होगा। उन्होंने कहा, ‘महात्मा गांधी जी की आत्मा को कितना दुख हो रहा होगा। कमलनाथ की मौजूदगी में नाथूराम गोडसे के भक्त हिंदू महासभा के नेता बाबूलाल चौरसिया कांग्रेस में शामिल
कांग्रेस चरित्रहीन हो गई है।’

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com