कही आप सेक्स करने के अगले दिन ऐसा तो महसूस नही करते है, एक जरुर पढ़ ले ये खबर…

सेक्स के कई लाभ आपने पढ़े होंगे जैसे, यह स्किन पर ग्लो आना या कैलरी बर्न करना, वगैरह-वगैरह। लेकिन क्या सेक्स आपके जीवन का स्तर भी सुधार सकता है? इस सवाल का जवाब जानने के लिए एक शोध भी किया गया था। इसका उद्देश्य यह पता लगाना था कि क्या सेक्स हमारी इमोशनल हेल्थ और परसेप्शन को बेहतर करने का काम करता है।

कुछ शोधकर्ताओं ने इस पर शोध की और इमोशंस नाम के जर्नल में इस अध्ययन को पब्लिश कराया। अध्ययन में यह पता चला कि सेक्स के पॉजिटिव इम्पैक्ट अगले दिन तक बने रहते हैं। हालांकि आपका सेक्शुअल रिलेशनशिप किस तरह का है, परिणाम इस बात पर अधिक निर्भर करते हैं। स्टडी में भाग लेने वालों की सेक्शुअल ऐक्टिविटी और 21 दिनों तक उनका सेक्शुअल सैटिस्फैक्शन लेवल दर्ज किया गया। इस अध्ययन में 18 से 20 के लोग वॉलंटियर थे। इनमें 76 प्रतिशत महिलाएं थीं इनमें से भी 64 प्रतिशत रिलेशनशिप में थीं।

इस शोध से यह कन्क्लूजन यह निकला कि जब लोग सेक्स करते हैं, वे अधिक पॉजिटिव और जिंदादिल महसूस करते हैं, इससे लोगों का मूड अगले दिन तक बेहतर रहता है। किसी प्यार भरे रिश्ते में किए गए सेक्स और कैजुअल डेट के सेक्स में कोई अंतर दिखाई नहीं दिया। दोनों के नतीजे ही सकारात्मक निकले।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com