कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने पर घबराया पाकिस्तान, इमरान ने दूसरी बार एनएसपी की मीटिंग बुलाई

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के भारत सरकार के फैसले पर पाकिस्तान घबरा गया है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को कश्मीर के कदम को देखते हुए एक सप्ताह के अंदर ही राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) का दूसरा सत्र बुलाया. भारत सरकार के फैसले के बाद एक हफ्ते के अंदर बुलाए गए इस तरह के दूसरे सत्र में शीर्ष सिविल-मिल्रिटी के अधिकारी रणनीति पर विचार करेंगे.

मंगलवार को नेशनल असेम्बली के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए खान ने कहा था, “मैं पहले ही यह अनुमान लगा सकता हूं कि वे हमारे ऊपर फिर से वार करने का प्रयास करेंगे. वे फिर से हम पर हमला कर सकते हैं और हम फिर से जवाबी कार्रवाई करेंगे.”

उन्होंने कहा, “तब क्या होगा? वे हम पर हमला करेंगे और हम जवाब देंगे और युद्ध दोनों तरीके से हो सकता है. लेकिन अगर हम युद्ध लड़ेंगे तो अपने खून की आखिरी बूंद तक लड़ेंगे. तो वह युद्ध कौन जीतेगा? कोई भी नहीं जीतेगा.” उन्होंने कहा, “इसका पूरी दुनिया के लिए दुखद परिणाम होगा. यह परमाणु ब्लैकमेल नहीं है.”

इसके साथ ही खान ने जम्मू एवं कश्मीर को प्राप्त विशेष राज्य का दर्जा खत्म किए जाने पर विश्व से भारतीय-प्रशासित कश्मीर के लोगों के लिए अपनी आवाज बुलंद करने का आह्वान किया. एनएससी की पिछली बैठक चार अगस्त को आयोजित की गई थी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com