कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पर उल्टा चला एस्केलेटर

इस मामले में कश्मीरी गेट मेट्रो थाना पुलिस ने बीटेक छात्र नमन कुमार की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की है। 

कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पर बुधवार शाम अचानक एक एस्केलेटर उल्टा चलने लगा। इससे छह लाेग एक-दूसरे पर गिरने से घायल हो गए। घायलों में मनोज, नमन कुमार, पंकज कुमार, संगीता, हिबा और मनोज वर्मा हैं। इस मामले में कश्मीरी गेट मेट्रो थाना पुलिस ने बीटेक छात्र नमन कुमार की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की है। 

नमन ने पुलिस को बताया कि बुधवार शाम को वह नोएडा के काॅलेज से घर लौट रहा था। कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पर उतरकर उसे रेड लाइन के प्लेटफार्म तक जाना था। इसके लिए वह जब वायलेट लाइन पर शाम लगभग पौने सात बजे के बीच एस्केलेटर पर चढ़ा तो वह एक सेकंड के लिए रुका और दोगुनी गति से उल्टा चलने लगा। इससे कई लोग संतुलन खो बैठे और एक-दूसरे पर गिरकर घायल हो गए।

मामले में आईपीसी की धारा-287 (मशीनरी के संबंध में लापरवाहीपूर्ण आचरण), 337 (दूसरों के जीवन या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने वाले कृत्य से चोट पहुंचाना) में मामला दर्ज किया गया है। अब पुलिस एस्केलेटर का रखरखाव करने वालों से पूछताछ करेगी।

मेट्रो में सफर के दौरान किशोर से अश्लील हरकत, आरोपी गिरफ्तार
मेट्रो में एक नाबालिग लड़के से अश्लील हरकत की गई। पीड़ित ने सोशल मीडिया पर इसकी शिकायत की थी। पुलिस के संपर्क करने पर पीड़ित ने पहले शिकायत करने से इन्कार कर दिया। काफी काउंसलिंग करने पर पीड़ित ने चार दिन बाद अपना बयान दिया, जिसके बाद राजीव चौक मेट्रो स्टेशन थाना पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया।

पुलिस ने राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से लेकर जहांगीरपुरी और कौशांबी तक 15 स्टेशनों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच करने के बाद आरोपी की पहचान कर ली। बाद में उसे खेड़ाखुर्द से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान खेड़ाखुर्द गांव निवासी जितेंद्र गौतम (28) के रूप में हुई है। 3 मई को एक नाबालिग लड़के ने ट्वीट किया था। उसने आरोप लगाया कि जब वह मेट्रो से घर जा रहा था, तभी राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर चढ़ते समय एक व्यक्ति ने उसके साथ अश्लील हरकत की। शिकायतकर्ता ने पहले गलती होने की बात समझी लेकिन आरोपी कश्मीरी गेट पहुंचने तक लगातार अश्लील हरकत करता रहा। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com