कवर्धा में एक बार फिर गन्‍ने के खेत में भीषण आग लगने से लगभग 40 एकड़ की फसले जलकर हुई राख..

छत्‍तीसगढ़ के कवर्धा जिले के पांडातराई थाना क्षेत्र में एक बार फिर गन्‍ने के खेत में भीषण आग लग गई है। आग लगने से लगभग 40 एकड़ में फैले गन्ने की फसल जलकर पूरी तरह राख हो गई। फिलहाल गन्‍ने के खेत में आगे लगने का अज्ञात है।

दरअसल, कवर्धा जिला गन्ने की खेती के नाम से पूरे प्रदेश में मशहूर है और जनवरी माह के साथ-साथ ठंड भी समाप्ति की ओर है। ऐसे में गन्ने की पत्तियां सूखने लगी है, जिससे हल्की चिंगारी बहुत जल्द भीषण आग में तब्दील हो जाती है और जिलेभर के अलग-अलग क्षेत्र में आगजनी की घटना सामने आती है।

ताजा मामला पोंडी चौकी के ग्राम रुसे मोहतरा, कांपा खार का है। यहां सोमवार को गन्ने की खेत में अज्ञात कारणों से भीषण आग लग गई। आग लगते ही किसानों में हड़कंप मच गया और फायरब्रिगेड टीम घटना स्थल पहुंची और ग्रामीणों के साथ आग को काबू किया गया।

लेकिन दमकल की टीम आग पर काबू पाने तक लगभग 40 एकड़ गन्ने की फसल को आग ने अपने चपेट में ले लिया। और फसल जलकर खाक हो गई। वहीं इस आगजनी से पीड़ित किसान रमेश चन्द्रवंशी, जलसू और सीताराम साहू सहित 14 किसानों को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। पीड़ित किसान अब नुकसान का सरकार से मुआवजा की मांग कर रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com