कल है राजस्थान सीनियर टीचर पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) की ओर से सीनियर टीचर के 347 पदों पर भर्ती निकाली गयी है जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि कल यानी 6 मार्च 2024 निर्धारित है। ऐसे में जो अभ्यर्थी किसी कारणवश अभी तक फॉर्म नहीं भर सके हैं वे बिना देरी करते हुए तुरंत ही आवेदन पत्र भर लें। कल के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी।

टीचर बनने का सपना देख रहे अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। राजस्थान में सीनियर टीचर के 347 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती चल रही है जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि कल यानी 6 मार्च 2024 निर्धारित है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अब तक आवेदन प्रक्रिया पूर्ण नहीं की है वे बिना देरी करते हुए आज ही फॉर्म भर लें। कल के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज हो जाएगी।

पात्र एवं इच्छुक अभ्यर्थी एप्लीकेशन फॉर्म केवल ऑनलाइन माध्यम से आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर भर सकते हैं। इसके साथ ही आवेदन का डायरेक्ट लिंक इस पेज पर भी उपलब्ध है जिस पर क्लिक करके फॉर्म भरा जा सकता है।

कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने संबंधित क्षेत्र में डिग्री/ डिप्लोमा या इसके समकक्ष योग्यता के साथ ही एजुकेशन में डिग्री या डिप्लोमा प्राप्त किया हो। अंतिम वर्ष या सेमेस्टर में पढ़ रहे अभ्यर्थी भी इस भर्ती में आवेदन करने के पात्र हैं।

इसके अलावा अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु में आरक्षित वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी।

आवेदन कैसे करें

इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन ऑनलाइन माध्यम से आरपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in या SSO पोर्टल sso.rajasthan.gov.in पर जाकर भरा जा सकता है। आवेदन पत्र भरने के साथ ही आपको निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा। आवेदन शुल्क अनरिजर्व, पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 600 रुपये और ईडब्ल्यूएस वर्ग एवं आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों के लिए 400 रुपये तय किया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com