कल से करें पश्चिम बंगाल कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन

पश्चिम बंगाल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड की ओर से जारी सूचना के अनुसार इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2024 तक कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिएलेकिन 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं आरक्षित श्रेणी के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। एज लिमिट में मिलने वाले छूट के बारे में कैंडिडेट्स आधिकारिक सूचना में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

पश्चिम बंगाल पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया कल से शुरू हो रही है। पश्चिम बंगाल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड (WBPRB) की ओर से जारी सूचना के अनुसार, पुलिस विभाग में 10255 से ज्यादा सिपाही के खाली पदों को भरने के लिए आवेदन की प्रक्रिया कल 07 मार्च, 2024 से शुरू होगी और यह अगले महीने अप्रैल में पांच तारीख तक चलेगी। इस भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट prb.wb.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे।

ये हैं अहम तिथियां

पश्चिम बंगाल कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की शुरुआती तिथि- 07 मार्च, 2024

पश्चिम बंगाल कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तिथि-05 अप्रैल, 2024

बोर्ड की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि, अप्लाई करने के लिए आवेदक आखिरी समय का इंतजार न करें, बल्कि लास्ट डेट पर होने वाली सर्वर समस्या या किसी अन्य तकनीकी गड़बड़ियाें से बचने के लिए समय से पहले ही अप्लाई कर दें। डब्ल्यूबीपीआरबी (WBPRB) इस भर्ती अभियान के माध्यम से कॉन्स्टेबल के कुल10255 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें, पुरुष उम्मीदवारों के लिए 7228 और महिला उम्मीदवारों के लिए 3027 खाली पद निर्धारित किए गए हैं।

पश्चिम बंगाल कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए इन आसान स्टेप्स से करें आवेदन 

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट prb.wb.gov.in पर जाएं। अब होमपेज पर डब्ल्यूबी पुलिस कॉन्स्टेबल पंजीकरण लिंक 2024 पर क्लिक करें। अब अपना पंजीकरण करें और आवेदन पत्र भरें। आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें और शुल्क का भुगतान करें। भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र को डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट ले लें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com