कप्तान विराट कोहली की आक्रमकता से ही टीम इंडिया जीत रही है: इंजमाम उल हक

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार तीन टी 20 मैच जीतने वाली टीम इंडिया के जबरदस्त मुरीद हो गए हैं। खास तौर पर टीम इंडिया ने हैमिल्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ सुपर ओवर में जो जीत हासिल की वो कमाल का था।

टीम इंडिया की इस जीत के बाद इंजमाम ने भारतीय टीम को कमाल का करार दिया और भारतीय कप्तान विराट कोहली व उप-कप्तान रोहित शर्मा की जमकर तारीफ कर डाली।

इंजमाम उल हक ने अपने यू ट्यूब चैनल के माध्यम से उन कारणों को बताया जिसकी वजह से उनकी नजर में ये टीम कमाल की है। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया में विराट कोहली और रोहित शर्मा के तौर पर दो बड़े खिलाड़ी हैं, लेकिन आप सिर्फ दो खिलाड़ियों के दम पर मैच नहीं जीत सकते। इसके बाद भारतीय टीम में केएल राहुल और श्रेयस अय्यर हैं। रोहित और विराट के आउट होने के बाद इन दोनों में मैच जीतने की क्षमता है।

इंजमाम ने भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की भी तारीफ की और कहा कि उनकी अगुआई में टीम इंडिया की गेंदबाजी अलग तरह की नजर आ रही है।

जिस तरह की गेंदबाजी बुमराह कर रहे हैं उससे अन्य गेंदबाजों को फायदा मिलता है साथ ही उनका उत्साह भी बढ़ता है। वो विश्व के नंबर एक गेंदबाज हैं। इसके अलावा मो. शमी भी काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं और भारतीय टीम के स्पिनर भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

इन कारणों के अलावा इंजमाम ने जो अहम कारण टीम इंडिया के शानदार होने के बारे में बताया वो था कप्तान विराट कोहली का एटीट्यूड। उन्होंने कहा कि टीम के कप्तान के बॉडी लेंग्वेज की वजह से काफी कुछ बदलता है और इससे खिलाड़ियों में एक नजरिया पैदा होता है।

उनकी आक्रमकता की वजह से टीम के अन्य खिलाड़ी भी पॉजिटिव बन रहते हैं साथ ही वो भी आक्रामक रहते हैं। किसी भी टीम के खिलाफ इस तरह का बॉडी लेंग्वेज टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com