कन्हैया कुमार ने प्रज्ञा ठाकुर के विवादित बयान पर तंज कस्ते हुए कहीं ये बड़ी बात.. 

बुधवार को कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर के विवादित चाकू तेज कर रखने वाले बयान को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा। कांग्रेस के 138वें स्थापना दिवस समारोह में बोल रहे थे। कन्हैया कुमार ने कहा कि, देश की सुरक्षा की जिम्मेदारी अमित शाह की है और प्रज्ञा ठाकुर ऐसा बोल कर उनका मजाक उड़ा रही हैं।

दरअसल कांग्रेस के 138वें स्थापना दिवस समारोह में बोलते हुए उनसे प्रज्ञा ठाकुर को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने इससे गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधा। उन्होंने कहा,” वो हिंसा की बात कर रही हैं, मुझे लगता है इस बयान को योजना के तहत दिया गया है, मुझे लगता है उन्होंने देश के गृहमंत्री का मजाक उड़ाने के लिए ये बयान दिया है, क्योंकि देश की सुरक्षा की जिम्मेदारी गृहमंत्री की होती है, मुझे लगता है साध्वी कहना चाहती हैं कि हमारा गृहमंत्री किसी काम का नहीं है, इसलिए वो चाकू तेज करने की सलाह दे रही हैं”

कन्हैया कुमार ने अपने संबोधन के दौरान, पुलिस वालों का उदाहरण भी दिया। उन्होंने कहा कि, “मैं यहां खड़ो सभी पुलिस वालों से ये पूछना चाहता हूं कि, अगर हमें अपनी चाकू तेज करने की जरूरत है तो फिर इनका क्या काम रह गया है? अगर हम अपनी चाकू तेज करने लगेंगे तो सुरक्षाबल और कानून क्या करेंगे” इसी दौरान उन्होंने जय शाह पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, अगर हमें चाकू तेज करने की जरूरत पड़ रही है तो हमने गृहमंत्री क्यों बनाया है? अपने बेटे को बीसीसीआई का हेड बनाने के लिए?”

भापजा सांसद प्रज्ञा ठाकुर के एक बयान के बाद विवाद शुरू हो गया था। ठाकुर ने लोगों को अपने घरों में रखे चाकुओं को भी तेज रखने की बात कही थी। शिवमोगा में एक कार्यक्रम में बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने कहा था कि, अपनी बच्चियों को सुरक्षित रखो, सब्जी काटने वाली चाकू को तेज करके रखो, अगर हमारी सब्जी अच्छे से कटेगी तो दुश्मनों के सिर और मुंह भी अच्छे से कटेंगे।

भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर के इस बयान के बाद उनके खिलाफ IPC की धारा 153A, 153B, 268, 295A, 298, 504 और 508 के तहत मामला दर्ज किया गया है। शिवमोगा जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एच एस सुंदरेश ने ये शिकायत दर्ज कराई है। 2008 में महाराष्ट्र के मालेगांव में एक मस्जिद के पास हुए बम धमाके में 6 लोगों की मौत हो गई थी। प्रज्ञा ठाकुर इस मामले में आरोपियों में से एक हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com