कनाडा में अब ज्यादा शराब पीना पड़ गया महेंगा जाने वजह

कनाडा में अब ज्यादा शराब पीना भारी पड़ सकता है दरअसल कनाडा में अब लिमिट से अधिक शराब पीकर या ड्रग्स का नशा कर गाड़ी चलाते पकड़े जाने पर पक्के नागरिक, अस्थायी वर्कर व अंतरराष्ट्रीय विद्यार्थियों के लिए पहले से निर्धारित सजा अब और बढ़ा दी गई है। शराब पीकर पकड़े जाने पर 90 दिन के लिए ड्राइविंग लाइसेंस सस्पेंड होगा, एक सप्ताह के लिए गाड़ी जब्त होगी और जुर्म साबित होने पर भारी जुर्माने के साथ पहले निर्धारित कैद की सजा की अवधि दोगुनी कर दी गई है।

साढ़े पंद्रह लाख भारतीय है कनाडा में 

प्राप्त जानकारी अनुसार वर्करों व अंतरराष्ट्रीय विद्यार्थियों को इस जुर्म में पकड़े जाने पर उनके देशों में डिपोर्ट भी किया जा सकता है। जानकारी के लिए बता दे इस समय 5 लाख सिखों की आबादी, 4 लाख विद्यार्थियों, 4 लाख वर्करों समेत साढ़े 15 लाख भारतीय कनाड़ा में निवास कर रहे हैं। कनाडा में 18 दिसंबर से फेडरल सरकार की तरफ से बिल सी-46 लागू कर दिया गया है, जिसके बाद शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले लोगों के लिए सजाएं पहले से सख्त कर दी गई हैं। 

जानकारी अनुसार कानून के अंतर्गत पुलिस किसी भी चालक को शक के आधार पर टेस्ट के लिए रोक सकती है। अगर वह व्यक्ति निर्धारित लिमिट से अधिक शराब पीकर गाड़ी चलाता पकड़ा गया तो 90 दिनों के लिए ड्राइविंग लाइसेंस सस्पेंड होगा और मौके पर ही 7 दिनों के लिए गाड़ी जब्त कर ली जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com