कई सालों से कोमा में पड़ी हुई लड़की, इस गाने को सुनते ही हो गया चमत्कार

कई अजीबोगरीब मामले आपने सुने होंगे जिनके चलते लोगों का कुछ भला भी होता है. आज हम एक और ऐसा ही मामला बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जायेंगे. कई सालों से कोमा में पड़ी हुई लड़की सिर्फ एक गाने से होश में आ गई. अब ऐसा कैसे हुए इसकी जानकारी हम देने जा रहे हैं. आइये जानते हैं इस पूरे मामले को और कहाँ हुआ है ऐसा.

चीन के ह्युआन नाम की जगह से चौकाने वाला मामला सामने आया है. यहां की रहने वाली एक 24 साल की लड़की के  दिमाग को ऑक्‍सीजन ना मिल पाने की वजह से कोमा में चली गई थी. जिस वजह से उसके दिमाग ने काम करना बंद कर दिया था. वहीं डाक्‍टरों को पूरी उम्‍मीद थी कि वो ठीक हो सकती है. लड़की को ठीक करने के लिए नर्सिंग स्‍टाफ ने कई कोशिशें की. उसे लोट-पोट होने वाले मजेदार चुटकुलों से लेकर रोचक किस्‍से तक सब सुनाये गए, पर इन सबका कोई असर नहीं हुआ. लेकिन इसी के बाद एक चमत्कार हुआ.

बता दें, अस्‍पताल में भर्ती इस लड़की के इलाज के जब सारे प्रयास फेल हो गए तब एक गाने ने चमत्‍कार कर दिखाया. लड़की को जगाने की कोशिश के तौर पर उसके पास मौजूद मेल नर्स ने उसे ताइवानी पॉपस्टार जे चाऊ का गाना सुनाना शुरू कर दिया. हैरानी की बात तो ये है कि लड़की ने गाना सुना और वो कोमा से जाग गई. इस बारे में नर्स ने बताया कि वो अक्‍सर जे चाऊ के गानों को सुनते हैं इसलिए उसे लगा कि हो सकता है लड़की को भी उसका गाना पसंद आए. इसलिए वो उसके 2006 के एक हिट गाने ‘रोजमेरी’ को गुनगनाने लगे जिससे लड़की की आंखें खुल गईं और वो हल्‍का सा मुस्‍कराई. इतना ही नहीं,  होश में आने पर उसने लड़की से पूछा कि क्या उन्‍होंने अच्छा गाया तो उसने कमजोर आवाज में कहा कि बुरा नहीं था.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com