ओली पोप शतक के करीब, इंग्लैंड ने पहले दिन बनाए 4 विकेट पर 258 रन

इंग्लैंड व वेस्टइंडीज की टीम तीसरे टेस्ट मैच में मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर आमने-सामने है। इस मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहली पारी में इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक रोरी बर्न्स, ओली पोप व जोस बटलर की अर्धशतकीय पारी के दम पर 4 विकेट खोकर 258 रन बना लिए हैं। इस वक्त क्रीज पर ओली पोप 91 रन जबकि जोस बटलर 56 रन बनाकर नाबाद हैं।

इंग्लैंड की पहली पारी, चार विकेट गिरे

तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में इंग्लैंड की शुरुआत निराश करने वाली रही और पिछले टेस्ट में शतकीय पारी खेेलने वाले सिब्ले शून्य पर आउट हो गए। उन्हें केमार रोच ने LBW आउट किया। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट भी पहली पारी में कुछ खास नहीं कर पाए और सिर्फ 17 रन बनाकर रन आउट हो गए। दूसरे टेस्ट में शतक जमाने वाले बेन स्टोक्स के रोच ने अपना शिकार बनाया और महज 20 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। रोरी बर्न्स ने 57 रन की अच्छी पारी खेली, लेकिन रोस्टन चेज ने उन्हें 57 रन पर कॉर्नवाल के हाथों आउट करवा दिया।

वेस्टइंडीज के पास इंग्लैंड की धरती पर 32 साल के बाद कोई टेस्ट सीरीज जीतने का मौका है। इससे पहले कैरेबियाई टीम ने 1988 में इंग्लैंड में कोई टेस्ट सीरीज जीती थी। इसके अलावा दोनों देशों के बीच अब तक 159 टेस्ट मैच खेले गए हैं जिसमें वेस्टइंडीज ने 58, इंग्लैंड ने 50 जबकि 51 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। इंग्लैंड में दोनों देशों के बीच अब तक कुल 88 टेस्ट मैच खेले गए हैं जिसमें इंग्लैंड ने 35 में जीत दर्ज की है जबकि वेस्टइंडीज ने 31 मैचों में तो वहीं 22 मैच डॉ रहे हैं। मैनचेस्टर में दोनों टीमों के बीच 16 मैच खेले गए हैं जिसमें इंग्लैंड ने 7 जबकि इंडीज ने 5 मैच जीते जबकि 4 डॉ रहे हैं।

इंग्लैंड की टीम

रोरी बर्न्स, डेमिनिक सिब्ले, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, डोमिनिक बेस, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।

वेस्टइंडीज की टीम

क्रेग ब्रेथवेट, जॉन कैंपबेल, शाई होप, शामराह ब्रूक्स, रोस्टन चेज, जर्मेन ब्लैकवुड, शाशेन डॉवरिच, जेसन होल्डर (कप्तान),रहकीम कॉर्नवाल, केमार रोच, शेनोन गैब्रिएल।

दोनों टीमों में बदलाव

इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने जोफ्रा आर्चर को अंतिम ग्यारह में शामिल किया है तो वहीं ऑलराउंडर सैम कुर्रन को टीम से बाहर कर दिया गया। जेम्स एंडरसन की टीम में वापसी हुई है उन्हें दूसरे टेस्ट के लिए आराम दिया गया था तो वहीं ब्रॉड टीम में बने रहे। उन्होंने दूसरे टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया था। क्रिस वोक्स की भी टीम में वापसी हुई है। वहीं वेस्टइंडीज की टीम में एक बदलाव हुए और अल्जारी जोसेफ की जगह रहकीम कार्नवाल को शामिल किया गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com