ओलंपिक में पहली बार देश को हैवीवेट मुकाबले का कोटा दिलाने वाली रीतिका पीएम से मिलीं

हरियाणा : ओलंपिक में पहली बार भारत को हैवीवेट मुकाबले का कोटा दिलाने वाली रोहतक की रीतिका खरकड़ा स्थानीय छोटूराम अखाड़े की पहलवान हैं। इस समय वे भारतीय नौसेना में अफसर हैं और उन्हें कुश्ती के 76 किलो भारवर्ग में ओलंपिक पदक का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

ओलंपिक में पहली बार भारत को हैवीवेट मुकाबले का कोटा दिलाने वाली रोहतक की पहलवान रीतिका खरकड़ा का उत्साह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद दोगुना हो गया है।

पेरिस ओलंपिक में भाग लेने जा रहे भारतीय खिलाड़ियों से वीरवार को नई दिल्ली में मोदी की मुलाकात के बाद रीतिका ने कहा कि पीएम ने इस तरह युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जताया जैसे कि हम मेडल लेकर वापस लौटे हैं। उन्होंने पूछा कि ओलंपिक खेलों में पहली बार कौन-कौन भाग लेने जा रहा है। उनका नाम और स्पर्धा जानकर पदक जीतने के लिए शुभकामना दी। उनकी हर बात खिलाड़ियों में जोश भर रही थी।

मोदी की इस बात ने तो जोश दिला दिया
रीतिका ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात के दौरान पेरिस ओलंपिक में भाग लेने जा रहे खिलाड़ियों के दल से कहा कि आप सब देश के लिए मेडल जीतकर आओ, वापस आने पर फिर आपसे भेंट करेंगे। पहली बार ओलंपिक में भाग लेने जा रहे युवा खिलाड़ियों को मोदी की इस बात ने जोश दिला दिया। रीतिका ने बताया कि इस बार सभी स्पर्धा के खिलाड़ियों जबरस्त उत्साह है और ज्यादातर पदक के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com