ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन को लगी गंभीर चोट अब फाइनल में…….

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में ऋषभ पंत के चोटिल हो जाने के बाद अब स्टार ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन भी चोटिल हो गए हैं. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच के दौरान पैट कमिंस के बाउंसर पर चोटिल हो गए जिसके कारण वह फील्डिंग के लिए नहीं उतरे.

बीसीसीआई ने कहा, ‘शिखर धवन की दायीं तरफ की पसलियों पर चोट लगी. वह आज फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतरेंगे. युजवेंद्र चहल उनकी जगह फील्डिंग कर रहे हैं.’ धवन भारतीय पारी के दसवें ओवर की दूसरी गेंद पर चोटिल हो गए थे. उन्होंने दर्द के बावजूद 96 रनों की पारी खेली जिससे भारत ने छह विकेट पर 340 रन बनाए.

आपको बता दें कि पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवर में 6 विकेट गंवाए 340 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 341 रनों का टारगेट दिया.

रोहित शर्मा और शिखर धवन की ओपनिंग जोड़ी ने भारत को धमाकेदार शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी की. शिखर धवन ने 96 गेंदों पर 90 रन बनाये जबकि कोहली ने 76 गेंदों पर 78 रन और राहुल ने 52 गेंदों पर 80 रन की लाजवाब पारी खेली.

शिखर धवन केवल चार रन से शतक से चूक गये लेकिन उन्होंने विराट कोहली और केएल राहुल को आक्रामक पारियां खेलने के लिए शानदार मंच दिया.

श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टी-20 मैच में फॉर्म में वापसी करने वाले बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज धवन ने 96 गेंदों पर 90 रन बनाए जबकि अपने पसंदीदा तीसरे नंबर पर उतरने वाले कोहली ने 76 गेंदों पर 78 रन और राहुल ने 52 गेंदों पर 80 रन की लाजवाब पारियां खेली.

धवन ने अपने सलामी जोड़ीदार रोहित शर्मा (42) के साथ पहले विकेट के लिए 81 रन जोड़े और फिर उन्होंने कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 103 रन की साझेदारी निभाई.
कोहली और राहुल ने भी केवल 10.3 ओवर में 78 रन की भागीदारी की. राहुल ने आखिरी ओवरों में तेजी से रन बटोरने में अहम भूमिका निभाई. धवन की पारी में 13 चौके और एक छक्का शामिल है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com