ऑस्ट्रेलिया में सचिन के रिकॉर्ड तोड़ देगा ये खिलाडी……

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज 6 दिसंबर से शुरू हो रही है। भारत की तरफ से ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा शतक बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है। कोहली रन से मामले में भले ही नहीं लेकिन शतक का रिकॉर्ड अपने नाम जरूर कर सकते हैं।


ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में विराट कोहली मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के शतकों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली हर विदेशी दौरे पर दना दन रन बना रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में रन बनाने वाले कोहली का अगला पड़ाव ऑस्ट्रेलिया है। ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में विराट कोहली मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के शतकों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

राशिफल: जानिए 5 दिसंबर को कैसा रहेगा आप का​ दिन

कोहली निकलेंगे सचिन से आगे

सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए 6 टेस्ट शतक बनाए हैं। विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर 5 टेस्ट शतक बनाए हैँ। विराट के सामने चार टेस्ट मैच की आठ पारी में एक शतक लगाना मुश्किल तो नहीं होगा।

ऑस्ट्रेलिया में कोहली का प्रदर्शन

विराट कोहली ने अब तक ऑस्ट्रेलिया में 8 टेस्ट मैच में 5 शतकीय पारी के साथ 992 रन बनाए हैं। कोहली की सबसे बड़ी पारी 169 रन की रही है जो उन्होंने 2014 दौरे पर मेलबर्न में खेली थी।

ऑस्ट्रेलिया में सचिन सबसे सफल भारतीय बल्लेबाज

भारत की तरफ से ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा रन सचिन तेंदुलकर के नाम है। उन्होंने 53.20 की औसत से 20 टेस्ट मैचों में 1809 रन बनाए हैं। भारत ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में सचिन पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के बाद दूसरे नंबर पर हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com