ऑस्ट्रेलियन ओपन के महिला सिंगल्स का फाइनल सोफिया केनिन और गरबाइन मुगुरुजा के बीच होगा

अमेरिका की सोफिया केनिन ने वर्ल्ड नंबर-1 ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी को हराकर साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली.

14वीं सीड केनिन ने गुरुवार को महिला एकल के सेमीफाइनल में बार्टी को 7-6 (8/6), 7-5 से मात देकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया. केनिन ने बार्टी को एक घंटे 45 मिनट में शिकस्त दी.

फाइनल में अब शनिवार को केनिन का सामना दो बार की ग्रैंडस्लैम विजेता स्पेन की गरबाइन मुगुरुजा से होगा. मुगुरुजा ने सेमीफाइनल मुकाबले में चौथी सीड रोमानिया की सिमोना हालेप को 7-6 (10/8), 7-5 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया.

गैरवरीय मुगुरुजा पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची हैं. दूसरी तरफ केनिन भी पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंची हैं.

स्पेनिश खिलाड़ी मुगुरुजा ने दो घंटे पांच मिनट में यह मुकाबला अपने नाम किया. मुगुरुजा ने 2016 में फ्रेंच ओपन और 2017 में विंबलडन का खिताब जीता था. केनिन ने पिछले साल तीन डब्ल्यूटीए टूर खिताब जीते थे और अब वह अगले सप्ताह जारी होने वाले डब्ल्यूटीए रैंकिंग में शीर्ष 10 में प्रवेश कर लेंगी.

21 साल की केनिन विलियम्स बहनों के अलावा 2005 के बाद से ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंचने वाली पहली महिला खिलाड़ी हैं. उनसे पहले लिंडसे डावेपोर्ट 2005 में फाइनल में पहुंची थीं.

केनिन ने फाइनल में पहुंचने के बाद कहा, ‘मेरा यह सपना सच हो गया. मैं हमेशा यह मानती थी कि मैं यह कर सकती हूं. लेकिन मुझे वास्तव में पता नहीं था कि कब. मुझे ऐसा लगता है कि मैं अभी युवा हूं. मुझे खुद पर विश्वास था और वास्तव में इस जीत से मैं काफी खुश हूं.’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com